CM भूपेश बघेल करेंगे 6 मार्च को बजट पेश : होली से पहले प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दे सकते हैं CM, युवाओं के साथ महिलाओं को बजट से काफी आस

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 28 फरवरी 2023

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी इस सरकार का अंतिम बजट 6 मार्च को पेश करने वाले हैं । ऐसे में माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेशवासियों को होली से पहले बड़ा गिफ्ट दे सकते हैं । आपको बताते चलें कि बजट सत्र की शुरुआत 1 मार्च से होनी है । इस बार के बजट को लेकर छत्तीसगढ़ के लोगों में काफी उम्मीद का माहौल है, क्योंकि यह मौजूदा सरकार का अंतिम बजट है ऐसे में युवा, महिला, बुजुर्ग के साथ हर एक वर्ग के लोगों को इस वजह से काफी आस है ।

 

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहले से यह घोषणा कर दी है कि अगले वित्तीय वर्ष से प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा । ऐसे में माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होली से पहले जारी करने वाले बजट में अनियमित कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकते हैं । सूत्र बताते हैं कि अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने की पूरी प्रक्रिया कर ली गई है । वही महिलाओं को भी वृद्धा पेंशन के साथ विधवा पेंशन में बड़ी राशि की बढ़ोतरी हो सकती है । ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जारी किए जाने वाले बजट को लेकर प्रदेश के हर एक वर्ग में काफी उत्साह के साथ उम्मीद की भावना है ।

अनियमित कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा दे सकते हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 6 मार्च को जारी करने वाले अपने बजट में बड़ा तोहफा दे सकते हैं ।  माना जा रहा है कि जारी होली से पहले जारी होने वाले इस बजट में होली का बड़ा गिफ्ट मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अनियमित कर्मचारियों को दे सकते हैं, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि लगातार अनियमित कर्मचारियों का डाटा सरकार मंगा रही है । ऐसे में हो सकता है कि होली से पहले उन्हें बड़ा गिफ्ट मिल जाए ।

पढ़ें   भाटापारा: सरकारी दुकान से माफिया के लिए खरीदते थे शराब, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

 

Share