CG विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन : आबकारी और स्वास्थ्य विभाग के मुद्दे आज प्रश्नकाल में, पनिका समाज को ST में शामिल किए जाने को लेकर अशासकीय संकल्प

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बिलासपुर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 03 मार्च 2023

छत्तीसगढ़ विधानसभा के सबसे महत्वपूर्ण बजट सत्र का आज तीसरा दिन है । आज सदन में कई विभागों के वार्षिक प्रतिवेदन पटल पर रखे जाएंगे। इसके साथ ही प्रश्नकाल में स्वास्थ्य व आबकरी विभाग के मुद्दे उठाए जाएंगे। इसके साथ ही आज सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी।

 

 

आपको बता दें कि आज सदन में ध्यानाकर्षण में खाद्य व राजस्व विभाग का मुद्दा उठेगा। इसके अलावा कई समितियों में निर्वाचन संबंधी प्रस्ताव पेश होंगे। सामाजिक बहिष्कार संबंधी अशासकीय विधेयक लाएंगे। इसके साथ ही सदन में पनिका समाज को ST में शामिल करने अशासकीय संकल्प के साथ ही बिलासपुर में अंडर ग्राउंड विद्युत को लेकर अशासकीय संकल्प लिया जाएगा।

आज के सत्र में बिलासपुर में एम्स की स्थापना को लेकर विधायक शैलेश पांडे, मंत्री टी एस सिंहदेव ने सवाल भी करेंगे । सत्र के दोनों दिन काफी हंगामेदार रहे हैं, ऐसे में माना जा रहा है की बजट सत्र का तीसरा दिन भी काफी हंगामे भरा हो सकता है ।

आज उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल से प्रदेश के कॉलेजों में रिक्त पदों की जानकारी, छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में शामिल खेलो की जानकारी, खेल विभाग को आबंटित राशि, राजीव युवा मितान क्लब के गठन का मापदंड व आवंटित राशि, प्रदेश में बेरोजगारों की संख्या, उत्कृष्ट खिलाडियों को नौकरी देने के संबंध में, छत्तीसगढ़िया ओलंपिक को आबंटित बजट व खर्च राशि के संबंध में जानकारी, कौशल विकास योजना के संबंध में प्रशिक्षण व ऋण देने के संबंध में जानकारी चाही गई है।

 

Share
पढ़ें   आजादी का अमृत महोत्सव : 11 से 17 अगस्त तक मनाया जाएगा ' स्वतंत्रता सप्ताह', हर घर तिरंगा फहराने की CM भूपेश बघेल ने की अपील, देखें CM का संदेश वाला वीडियो