CG में आरोपी ने अपने आपको मंत्री का PSO बताकर महिलाओं से की ठगी : पहले महिला टीचर के साथ, फिर महिला बैंककर्मी से रचाई शादी, आरोपी गिरफ्तार

CRIME छत्तीसगढ़ बिलासपुर

• दोनों के साथ अलग – अलग समय में रहता था आरोपी

• पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

प्रमोद मिश्रा

 

 

बिलासपुर, 29 मार्च 2023

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अपने आपको मंत्री का PSO बताकर दो महिलाओं से शादी रचाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । दरअसल, आरोपी ने अपने आपको मंत्री जयसिंह अग्रवाल का PSO बनकर एक शख्स ने 2 महिलाओं से शादी कर ली। उसने अपने प्रेमजाल में पहले एक महिला टीचर को फंसाया और उससे शादी कर ली। उसके पैसे से मजे भी किए। फिर बैंककर्मी महिला को भी ऐसे ही प्रेम जाल में फंसा लिया। जिसके बाद पहली पत्नी ने मामले में शिकायत की। तब जाकर पूरा मामला सामने आया है। मामला तखतपुर थाना क्षेत्र का है।

टीआई एसआर साहू ने बताया कि पुलिस को मंगलवार को जानकारी मिली कि ग्राम भौंराकछार में एक युवक पुलिस की वर्दी में घूम रहा है। वह अपने आप को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का PSO बताकर लोगों को नौकरी लगाने का दावा कर रहा है और नशे का अवैध कारोबार करने के लिए उकसा रहा है।

खबर मिलते ही पुलिस गांव पहुंची और वर्दीधारी युवक को पकड़कर पूछताछ किया, तब वह पुलिसकर्मियों पर ही धौंस दिखाने लगा। उसने अपना नाम यज्ञ कुमार बताया था। फिर यज्ञ कुमार की आईडी पुलिस ने चेक की, तब पूरा फर्जीवाड़ा सामने आया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी से वर्दी, पुलिस बैच, बेल्ट, कैप, जूता, नकली पिस्टल, पुलिस की फर्जी आईडी कार्ड, VIP सुरक्षा कमांडेंट माना रायपुर का फर्जी सील, स्टाम्प पैड बरामद करके उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें   CG में IED ब्लास्ट : नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर IED की चपेट में आने से 2 जवान घायल, घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर लाने की तैयारी
आरोपी के पास से फर्जी ID जब्त

आरोपी को पुलिसकर्मी समझते रहे लोग

आरोपी युवक जूनापारा चौकी के ग्राम भौंराकछार का रहने वाला है। उसकी वर्दी, टोपी व रुतबे को देखकर गांव वाले उसे पुलिसकर्मी समझते रहे। साल 2014 में उसने जशपुर की महिला टीचर को अपने झांसे में ले लिया और खुद को पुलिसकर्मी बताकर उससे शादी रचा ली। तब महिला भी उसे पुलिसकर्मी समझती रही। वह अपनी पत्नी की सैलरी से कार खरीदकर मौज करता रहा और लोगों को रुतबा दिखाते रहा।

 

Share