रामनवमी की धूम : कटगी के ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल द्वारा निकाली गई शोभायात्रा, भगवान श्री राम, लक्ष्मण और हनुमान जी की वेशभूषा में नजर आए स्कूली बच्चे

Education Latest छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाज़ार, 31 मार्च 2023

पूरे देश के साथ छत्तीसगढ़ में भी रामनवमी की धूम देखने को मिली । भगवान श्री राम जी की रामनवमी में प्रदेश में अनेक स्थानों में शोभायात्रा निकाली गई । बलौदाबाजार जिले के कटगी ग्राम पंचायत के ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल में भी छात्र – छात्राओं द्वारा शोभायात्रा निकाली गई । इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र – छात्राएं भगवान श्री राम, लक्ष्मण और माता सीता के साथ हनुमान जी की वेशभूषा में नजर आए ।

 

 

 

शोभायात्रा ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल, बस स्टैंड से शुरू होकर गांव का भ्रमण करते हुए वापस स्कूल परिसर पहुंची । इस दौरान भगवान के वेशभूषा में बच्चों को देख गांव के ग्रामीण काफी खुश नजर आए । डीजे की धुन पर भगवान श्री राम के जयकारे के साथ यह शोभायात्रा जहां से गुजर रही थी, वहां भक्ति के माहौल में लोग झूमते नजर आ रहे थे ।

इस शोभायात्रा में स्कूल की प्राचार्या खिलेश्वरी थवाईत के साथ स्टाफ के साथ बड़ी संख्या में बच्चों के परिजन भी शामिल रहे ।

Share
पढ़ें   गरीबों के मकान पर सियासत हावी : प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर का बीजेपी से सवाल, ठाकुर का सवाल : "मोदी भाजपा की सरकार अडानी अंबानी जैसो की लाखो करोड़ों रूपये का कर्जा माफ कर सकती है तो गरीबों को घर बनाने ढाई लाख देने में तकलीफ क्यों?"