CG के स्कूल में छात्राओं से गंदी बात करने वाला प्रधान पाठक गिरफ्तार : 30 से ज्यादा छात्राओं ने की थी शिकायत, लंबे समय से फरार था आरोपी शिक्षक

CRIME Education छत्तीसगढ़

• मामला दर्ज होने बाद हो गया था फरार

प्रमोद मिश्रा

कांकेर, 31 मार्च 2023

 

 

छत्तीसगढ़ के कांकेर में स्कूली बच्चियों से गंदी हरकत करने वाले हेड मास्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । आरोपी प्रधान पाठक मनबहल सिंह कुंजाम शासकीय माध्यमिक शाला का प्रधानपाठक था। मामला कच्चे चौकी क्षेत्र का है।

छात्राओं ने बताया कि प्रधान पाठक मनबहल सिंह कुंजाम 2022 से ही उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। वो उनके निजी अंगों को गलत नीयत से हाथ लगाता था, उन पर बुरी नीयत रखता था। उनसे गलत और अश्लील बातें करता था, साथ ही ऐसी हरकतें करने से मना करने पर उनके साथ गालीगलौज भी करता था। इससे वे काफी परेशान थीं। बच्चियों ने बताया कि स्कूल जाकर पढ़ाई करना उनके लिए दूभर हो गया था।

30 से ज्यादा बच्चियों ने की शिकायत

छठवीं से आठवीं क्लास की 30 से ज्यादा बच्चियों ने प्रधान पाठक की शिकायत की है। उन्होंने बताया कि हेडमास्टर ने उन्हें बुरी तरह से डरा दिया था, लेकिन जब पानी सिर से ऊपर चला गया, तब उन्होंने अपने परिजनों से पूरी बात बताई। इसके बाद घरवाले छात्राओं के साथ 5 मार्च को कच्चे चौकी थाने पहुंचे और वहां मामले की शिकायत दर्ज कराई। आक्रोशित ग्रामीणों ने तुरंत आरोपी पर कार्रवाई करने की मांग की थी।

इधर केस दर्ज होते ही आरोपी प्रधान पाठक मनबहल सिंह कुंजाम फरार हो गया था। शिक्षा विभाग ने मामले की विभागीय जांच करवाई, जिसमें आरोपी शिक्षक के खिलाफ शिकायत सही पाई गई। इसके बाद शिक्षा विभाग की तरफ से भी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई। फरार चल रहे शिक्षक को तलाशने के लिए पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर दबिश दी। इतने दिनों की मशक्कत के बाद गुरुवार 30 मार्च को आरोपी शिक्षक को भानुप्रतापपुर से गिरफ्तार कर लिया गया।

Share
पढ़ें   रायपुर संभाग आयुक्त की अध्यक्षता में होगी जांच : पूर्व मंत्री शिव डहरिया और उनकी पत्नी पर लगा है अवैध कब्जे का आरोप, BJP विधायक ने उठाया था सदन में मामला, विभागीय मंत्री ने की थी जांच की घोषणा