चौथी संतान हुई बेटी तो पिता ने कुएं में फेंक दिया : 10 घंटे नवजात की गई जान, प्लास्टिक के झोले में बंधी मिली लाश, आरोपी पिता गिरफ़्तार

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर सरगुजा सम्भाग

• दो बेटे और एक बेटी है पहले से

• पुलिस मामले की जांच में जुटी

प्रमोद मिश्रा

 

 

अंबिकापुर, 12 अप्रैल 2023

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है । दरअसल, एक पिता ने अपने नवजात बच्ची को प्लास्टिक के झोले में बांधकर कुएं में फेंक दिया, जिससे नवजात की मौत हो गई ।

पूरा मामला अंबिकापुर जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र का है । मंगलवार की सुबह लोगों की नजर प्लास्टिक के झोले पर पड़ी, तो आरोपी भी वहां पहुंच गया। इसके बाद उसने कुएं से ‌शव निकालकर बगल में गड्ढा खोदा और उसे वहां दफना दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

जानकारी के मुताबिक, उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम झिरमिटी धौरापारा निवासी यशवंत पुरी की 35 वर्षीय पत्नी रंगीला ने सोमवार की दोपहर बेटी को जन्म दिया। रात करीब 10-11 बजे के बीच जब महिला सो रही थी, तब यशवंत ने बच्ची को गोद में लिया और उसे प्लास्टिक के एक झोले में बांध दिया। इसके बाद वह घर के बगल में स्थित मिट्टी के खुले कुएं के पास पहुंचा और जिंदा बेटी को उसमें फेंक दिया। इससे उसकी वहीं मौत हो गई। इसके बाद आरोपी पिता घर में आराम से आकर सो गया।

 

मां की नींद खुली, तो उसने बच्ची को ढूंढा, उसे बेटी कहीं नहीं मिली, तो उसने अपने पति से भी इस बारे में पूछा, तो उसने भी कुछ भी पता होने से इनकार कर दिया।

लोगों ने कुएं में देखा शव

पढ़ें   अनंत चतुर्दशी कल : गणपति विसर्जन पर भद्रा का साया, यहां जानें बप्पा की विदाई का सही मुहूर्त...

मंगलवार की सुबह गांव के लोगों की नजर जब कुएं में पड़ी तो वे झोले में बंधी लाश देखकर ठिठक गए। वे जब नवजात के संबंध में बात करने लगे, तो आरोपी यशवंत भी वहां आ पहुंचा। उसने मृत बेटी को कुएं से बाहर निकाला और बगल में ही गड्ढा खोदकर उसे दफन कर दिया।

 

चौथी संतान थी नवजात

बताया जा रहा है कि आरोपी पिता ने जिस नवजात बेटी को मार डाला, वह उसकी चौथी संतान थी। ग्रामीणों ने बताया कि यशवंत के पहले से ही 2 बेटे और एक बेटी हैं। इस बार भी बेटी ने जन्म लिया था। पुलिस मामले में यह जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर आरोपी पिता ने उसे क्यों मार डाला। हालांकि ये बात सामने आ रही है कि आरोपी बेटी नहीं चाहता था, लेकिन बेटी हो जाने से वो नाराज था।

Share