बलौदाबाजार जिले में कोरोना से मौत का मामला : जानकारी छिपाने पर श्रीराम अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी, पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद भी अस्पताल ने छुपाई जानकारी

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 16 अप्रैल 2023

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से कोरोना काफी तेजी से पैर पसार रहा है और दिन-ब-दिन मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है । बलौदाबाजार जिले में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16 नए मरीज मिले हैं। 2 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। एक्टिव केस बलौदाबाजार में 50 हैं। शनिवार को 198 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 107 लोगों की आरटीपीसीआर जांच हुई और 91 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ। साथ ही जिले में कोरोना से एक मरीज की मौत के बाद कलेक्टर ने संचालक एवं प्रबंध समिति श्री राम हॉस्पिटल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

 

 

 

दरअसल, मरीज फिरत राम की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बावजूद श्रीराम अस्पताल ने प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी, जिसे कलेक्टर ने गंभीर लापरवाही माना है। कलेक्टर ने इस लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए संचालक एवं प्रबंध समिति श्री राम हॉस्पिटल को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है। इसके साथ ही सभी निजी अस्पतालों को संक्रमित मरीजों के बारे अनिवार्य रूप से जानकारी प्रशासन को देने के आदेश दिए हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी निजी हॉस्पिटल्स को विस्तृत निर्देश दिए हैं।

शनिवार को कलेक्टर रजत बंसल की अध्यक्षता में संयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में जिला कोविड टास्क फोर्स और मॉनिटरिंग समिति की आकस्मिक बैठक का आयोजन किया गया। सिविल हॉस्पिटल भाटापारा, सामुदायिक अस्पताल सहित निजी हॉस्पिटल में 5-5 आइसोलेशन बेड आरक्षित करने और सैंपल जांच में और तेजी लाने के निर्देश कलेक्टर रजत बंसल ने सभी संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

पढ़ें   CG के कुंए में जहरीली गैस रिसाव से तीन युवकों की मौत : पंप निकालने उतरे थे उसी समय हुए हादसे का शिकार, पुलिस जुटी मामले की जांच में

 

इसके लिए सभी सामुदायिक हॉस्पिटल के लिए 100-100 सैंपल प्रतिदिन लक्ष्य निर्धारित किया गया है। कलेक्टर ने कहा कि पिछले 2 सप्ताह में कोविड संक्रमण की गति बढ़ी है। कोरोना प्रोटोकाॅल का कठोरता से पालन, मास्क का सतत उपयोग और सैम्पल जांच कराए जाने पर ही इसे काबू में किया जा सकता है। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा, एसडीएम बलौदाबाजार रोमा श्रीवास्तव, भाटापारा नरेंद्र बंजारा, सीएमएचओ डॉ एमपी महेश्वर, सिविल सर्जन डॉ राजेश अवस्थी सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Share