बड़ी खबर! चारधाम की यात्रा पर लगा विराम, केदारनाथ-बद्रीनाथ में भारी बर्फबारी, IMD ने जारी किया अलर्ट…

National

प्रमोद मिश्रा, 30 अप्रैल 2023

नई दिल्ली। केदारनाथ और बद्रीनाथ में कई दिनों से खराब मौसम और बर्फबारी के चलते लैंडस्लाइड का खतरा बढ़ गया है। ऐतिहात के तौर पर यात्रियों को आगे की यात्रा करने से रोका जा रहा है। उधर श्रीनगर पहुंच गए यात्रियों को श्रीनगर में ही ठहरने का इंतजाम किया गया है। यात्रियों को मौसम साफ होने तक अपनी यात्रा को रोकने की अपील की गई है।

Chardham yatra stopped : केदारनाथ और बद्रीनाथ में खराब मौसम के चलते चारधाम यात्रा रोक दी गई है। श्रीनगर पुलिस ने कहा कि श्रीनगर में ठहरने के पुख्ता इंतजाम हैं, यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। यात्रियों से अपील की गई है कि मौसम ठीक होते ही अपनी यात्रा शुरू कर दें।

 

 

तीर्थ यात्रियों के लिए 9 भाषाओं में एडवाइजरी जारी
Chardham yatra stopped: मौसम विभाग ने देश के तमाम राज्यों से आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए 9 भाषाओं में एडवाइजरी जारी की है। यात्रियो से अपील की गई है कि वे उत्तराखंड मौसम का अपडेट लेने के बाद ही यात्रा शुरू करें। रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने केदारनाथ में हो रही भारी बर्फबारी को देखते हुए यात्रियों से सुरक्षित जगहों पर रुकने की अपील की है। उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा के लेकर 9 भारीतय भाषाओं (तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़, बंगाली, गुजराती, पंजाबी, मराठी और उड़िया) में एडवाइजरी जारी की है

Share
पढ़ें   कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के दर्जनभर ठिकानों पर ED की छापेमारी, भ्रष्टाचार से जुड़ा है मामला