#ipl2023 : विराट कोहली और गौतम गंभीर पर लगा मैच का 100 फीसदी जुर्माना, कल मैच के बाद दोनों खिलाड़ियों में हुई थी तीखी बहस

Exclusive Latest खेल बड़ी ख़बर

खेल डेस्क

@ipl, 02 मई 2023

आईपीएल के मैच में जब कोहली और गंभीर की टीम आमने – सामने हो और कोई विवाद न हो, ऐसा काम ही होता है । एक बार फिर 01 मई के मैच में कुछ ऐसा नजारा फिर से देखने को मिला । दरअसल, मैच के दौरान अफगानी खिलाड़ी नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच तीखी बहस देखने को मिली, उसके बाद जैसे ही मैच खत्म हुआ, विराट और गौतम गंभीर के बीच तीखी बहस देखने को मिली । लेकिन, इस बार विराट कोहली और गौतम गंभीर को आपस में उलझना महंगा पड़ गया है । उन्हें आपस में लड़ने के लिए सजा दी गई है । दोनों के बीच की लड़ाई भले ही हाथापाई की नौबत तक नहीं पहुंची लेकिन फिर भी जो हुआ उसे क्रिकेट क्या किसी भी खेल में कितना भी बड़ा खिलाड़ी करता तो अच्छा नहीं समझा जात, ये सीधे तौर क्रिकेट के नियमों के खिलाफ है ।

 

 

कोहली और गंभीर IPL की आचार संहिता का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए हैं और इसकी सजा के तौर पर उनके मैच फीस में कटौती की गई है. । दोनों को ही लखनऊ में खेले मैच की फीस नहीं मिली । सजा के तौर पर उनके मैच फीस में 100 फीसद कटौती की गई है ।

कोहली-गंभीर को मिली सजा, हो गया टोटल नुकसान

ये इस सीजन विराट कोहली को मिली तीसरी सजा है, जो कि उनकी पिछली दो गलतियों से भी बड़ी गलती के लिए दी गई है । IPL 2023 में इससे पहले दो बार उन पर स्लो ओवर रेट को लेकर तब जुर्माना लगा जब वो फाफ डु प्लेसी की जगह RCB की कप्तानी कर रहे थे, लेकिन इस बार सजा झगड़े की वजह से मिली है और बड़ी मिली है ।

पढ़ें   CG में बुनकरों के लिए बड़ी घोषणा : डिप्टी CM अरुण साव ने की घोषणा : "बुनकरों के उत्पादित कपड़े स्कूल ड्रेस के लिए सरकारी योजना में शामिल करेंगे" बुनकरों के पारिश्रमिक में तत्काल प्रभाव से 20 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा

कोहली और गंभीर के साथ अफगानी खिलाड़ी भी नपा

विराट कोहली और गौतम गंभीर दोनों को IPL की आचार संहिता के तहत लेवल 2 का दोषी पाया गया । दोनों ने ही अपनी गलती मान ली, जिसके बाद उनकी पूरी मैच फीस काट ली गई । इन दोनों के अलावा सजा का पात्र लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज नवीन-उल-हक भी बने हैं, जिन पर मैच फीस का 50 फीसद जुर्माना लगा । नवीन की गलती ये थी कि वो कोहली से उलझे थे ।

 

जानें कब उलझ पड़े थे विराट और गंभीर?

बता दें कि कोहली और गंभीर की लड़ाई लखनऊ और बैंगलोर के बीच मैच के खत्म होने के बाद शुरू हुई,  ऐसा तब हुआ जब दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में मिल रहे थे । इसी दौरान विराट और गंभीर की बहस हो गई । बहस ने तीखा स्वरूप ले लिया, जिसे और ज्यादा तूल पकड़ता देख बाकी खिलाड़ियों को बीच-बचाव करना पड़ा ।

लड़ाई की ये तस्वीर कोई नई नहीं है वैसे, कोहली और गंभीर इससे पहले 2013 के आईपीएल में भी भिड़े थे । फर्क बस सिर्फ इतना है कि तब गंभीर KKR के कप्तान थे और अब मेंटॉर । वहीं विराट कोहली तब भी RCB के साथ जुड़े थे और अब भी हैं ।

Share