Sharad Pawar Resignation: शरद पवार का राजनीति से संन्यास, NCP अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

02मई 2023

एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) के पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफे के एलान ने राज्य की सियासत में हंगामा मचा दिया है. ऐसे में कयास शुरू हो गए हैं कि शरद पवार अपना फैसला नहीं बदलते हैं तो NCP का अगला बॉस कौन होगा.


इस बीच शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने चाचा के इस्तीफे पर रिएक्शन दिया है. अजित पवार ने शरद पवार की इस बड़ी घोषणा पर कहा कि कमिटी जो भी फैसला लेगी, वो मान्य होगा. उन्होंने कहा, शरद पवार ने उम्र को देखकर ये फैसला लिया है. अजित पवार ने ये भी कहा कि एनसीपी का मतलब ही शरद पवार है. जो भी नया अध्यक्ष होगा हम उनके साथ हैं. कार्यकर्ता चिंता न करें. हालांकि उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि शरद पवार अपना फैसला वापस नहीं लेंगे.

 

 

वहीं शरद पवार के इस्तीफे के एलान पर संजय राउत ने कहा, एक समय था, जब गंभीर आरोपों पर शिवसेना चीफ बालासाहेब ठाकरे ने शिवसेना प्रमुख के पद से इस्तीफा दिया था. बालासाहेब ने जनता की मांग पर अपना इस्तीफा वापस ले लिया था. देश की राजनीति और सामाजिक मुद्दों की शरद पवार मुखर आवाज बने.


इस्तीफे का एलान करते वक्त क्या बोले शरद पवार?


शरद पवार ने अपनी पुस्तक के प्रकाशन के दौरान इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा, मैंने आज राष्ट्रवादी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से रिटायरमेंट का फैसला किया है. मैं अब पद पर नहीं रहूंगा, साथ काम करूंगा. भावुक कार्यकर्ताओं से शरद पवार ने कहा, मैं सिर्फ अपने पद से हट रहा हूं, पार्टी से नहीं. शरद पवार के इस्तीफे के बाद NCP बंटी नजर आ रही है. एनसीपी विधायक अनिल पाटिल ने कहा शरद पवार ने इस्तीफा दिया तो वह भी इस्तीफा दे देंगे.

Share
पढ़ें   कोरिया : मेहनतकश श्रमिकों ने लिया मतदान करने की शपथ, कहा -  मतदान करबो- कराबो