छत्तीसगढ़ :प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा मंत्रियों और महापौरों की लेंगी बैठक,चुनावी रणनीतियों पर होगी अहम चर्चा

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 10 मई 2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव करीब है। ऐसे में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस प्रभारी कुमारी सेलजा बड़ी बैठक लेने वाली हैं। आज राजधानी रायपुर पहुंचते ही सबसे पहले प्रदेश के मंत्रियों की बैठक होगी। जिसमें तमाम कैबिनेट मंत्रियों के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी बैठक में शामिल होंगे।

प्रदेश में सत्ता और संगठन के आपसी सामंजस्य के साथ ही राजनीतिक हालातों पर चर्चा होगी। इसके अलावा विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति पर भी मंथन किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए सर्वे रिपोर्ट तैयार कर ली है। और इस रिपोर्ट के आधार पर अब 90 विधानसभा सभा सीटों में विधायकों की परफॉर्मेंस के अलावा प्रभारी मंत्रियों के काम की भी समीक्षा की जाएगी।

 

 

इस वक्त सभी विधानसभा सीटों के लिए चेहरों को लेकर कांग्रेस में नए समीकरण तैयार किए जा रहे हैं। जिसमें स्थानीय विधायकों के कामकाज के अलावा ये भी देखा जा रहा है की जमीनी स्तर पर कार्यकर्ता अपने विधायक से कितना संतुष्ट हैं। साथ ही जिन विधायकों की परफॉर्मेंस खराब है। या फिर प्रभारी मंत्रियों ने अपने प्रभार वाले जिलों में विधायकों से आपसी सामंजस्य बिठाकर नहीं रखा है। ऐसे मंत्रियों की क्लास कुमारी सेलजा बैठक में लें सकती हैं।

इसके बाद अगले दिन शहरी सरकार में कांग्रेस के महापौरों की बैठक होगी। जिसमें दिए गए टारगेट को पूरा करने के साथ ही चुनाव को लेकर निकायों के महापौर की भी भूमिका तय की जाएगी।

लगातार ED की कार्रवाई के बाद संगठन की आगामी रणनीति को लेकर चर्चा

छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में लगातार हो रही ईडी की कार्रवाई को लेकर भी बैठक में चर्चा की जाएगी। इस वक्त छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले ईडी की छापेमार कार्रवाई की है। जिसके बाद चुनाव से पहले संगठन की इस मामले में क्या भूमिका होगी और मंत्रियों का सहयोग क्या होगा इस पर भी चर्चा संभव है।

आज दोपहर रायपुर पहुंचेंगी कुमार सैलजा

छत्तीसगढ़ की प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा आज 2 बजे तक रायपुर पहुंचेगी। यहां पहुंचते ही दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर कांग्रेस के मंत्रियों की बैठक शुरू होगी।

पढ़ें   पंचायती राज संस्थाओं के डिजिटलीकरण के लिए आईसीआईसीआई बैंक के साथ एमओयू पर किये गये हस्ताक्षर, पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव रहे मौजूद

बस्तर में भी होगी बैठक

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सप्तगिरी शंकर उल्का बुधवार को कोरापुट ओडिशा से जगदलपुर पहुंचेंगे। और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। इसके अलावा उल्का गुरुवार को राजीव भवन में होने वाली महापौरों की बैठक में शामिल होंगे।

Share