CG में गाड़ी का चालान भरने कांग्रेस की महिला विधायक ने दिया अपना मंगलसूत्र : अपने कार्यकर्ता की गाड़ी पकड़ाने पर परिवहन कार्यालय पहुंचीं महिला विधायक, बोली – ‘मेरा मंगलसूत्र बेचकर चालान भर देना…’

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति

• इससे पहले पुलिस से भी भिड़ी थी विधायक

• स्कूटी में सवार होकर अपने घर से विधानसभा पहुंचीं थी

• पति को जाना पड़ा था जेल

 

 

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 10 मई 2023

छत्तीसगढ़ की खुज्जी विधानसभा से विधायक छन्नी साहू अक्सर सुर्खियों में रहती हैं । चाहे हो विधानसभा में स्कूटी में जाने की बात या चाहे अपने पति के जेल अंदर जाने पर अपने ही सरकार में विरोध प्रदर्शन करना, चाहे फिर बात हो रेत माफियाओं के खिलाफ अपने ही सरकार में धावा बोलना । छन्नी साहू एक बार फिर से चर्चा में है । रेत माफिया से जान का खतरा बताकर पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाने वालीं खुज्जी विधायक छन्नी साहू ने मंगलवार काे आरटीओ में अपनी नाराजगी दिखाई। फोन करने के बावजूद एक कार्यकर्ता की पिकअप जीप नहीं छोड़ने पर छन्नी साहू पेंड्री स्थित परिवहन विभाग के दफ्तर पहुंचीं। नाराजगी जताते हुए चालान के एवज में उन्होंने वहां अपना मंगलसूत्र छोड़ा और बोला कि इसे बेचकर चालान भर लेना, पैसे बचें तो वापस कर देना।

 

जंगलपुर के पास आरटीओ के दुर्ग स्क्वॉयड ने धान बीज से लदी पिकअप को ओवरलोड बताते हुए 42 हजार का चालान काटा था। गाड़ी मालिक ग्राम रामतराई निवासी दुलचंद साहू ने विधायक छन्नी साहू को फोन किया। फोन पर बात होने के बाद भी गाड़ी नहीं छूटी तो कुछ देर बाद विधायक पेंड्री पहुंचीं।

उन्होंने महिला अधिकारी से बात की जिन्होंने चालान काटा था। किसी भी हाल में अधिकारी नहीं माने तो नकद राशि ना होने की बात कहते हुए विधायक ने अपने सोने का मंगलसूत्र वहां रख दिया। यह भी कहा कि इसे बेचकर चालान वसूल कर लीजिएगा।

पढ़ें   CG ब्रेकिंग : रिटायर्ड IFS राकेश चतुर्वेदी हुए BJP में शामिल, अमित शाह की मौजूदगी में ली पार्टी की सदस्यता

विधायक छन्नी साहू ने क्या कहा?

“मेरे कार्यकर्ता जो क्षेत्र में दिन-रात मेहनत करते हैं उनके लिए इतना तो करना ही चाहिए। मुझे यह भी पता चला कि 42 हजार के चालान के एवज में 52 हजार मांगे गए। नकद ना होने पर मैं वहां अपना मंगलसूत्र छोड़कर आ गईं।”

 

“दुर्ग फ्लाइंग स्क्वॉयड ने गाड़ी पकड़ी है। राजनांदगांव दफ्तर से इसका कोई संबंध नहीं है। हालांकि गाड़ी यहीं खड़ी करवाई गई है।” – प्रकाश रावटे, प्रभारी परिवहन अधिकारी

Share