Karnataka CM: सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री और शिवकुमार को डेप्युटी पद, बेंगलुरु में 20 मई को शपथ ग्रहण

National

प्रमोद मिश्रा, 18 मई 2023

बेंगलुरु: कर्नाटक का नया मुख्यमंत्री कौन होगा इसकी तस्वीर साफ हो गई है। सिद्धारमैया (Siddaramaiah Karnataka Next CM) के नाम पर अंतिम मुहर लग गई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही होंगे। वहीं डीके शिवकुमार कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री बनेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कर्नाटक में अगले सीएम को लेकर देर रात तक बैठक की। बुधवार की आधी रात को सीएम का नाम फाइनल हो गया। सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) का शपथ ग्रहण समारोह (Karnataka CM Oath Taking Ceremony) 20 मई को बेंगलुरु (Bengaluru) में होगा। पार्टी ने गुरुवार को शाम 7 बजे बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक बुलाई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के केंद्रीय पर्यवेक्षकों को सीएलपी बैठक आयोजित करने के लिए बेंगलुरु पहुंचने के लिए कहा है।

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के बारे में आज या कल फैसला किया जाएगा और 72 घंटे के भीतर नया मंत्रिमंडल बन जाएगा।

 

 

कांतिरावा स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण
इधर सिद्धारमैया के पैतृक गांव और बेंगलुरु में उनके घर के बाहर जश्न का माहौल है। बेंगलुरु में श्री कांतिरावा स्टेडियम में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारी जोर-शोर से चल रही है। अधिकारियों ने इस स्थान का मुआयना किया। सिद्धारमैया ने 2013 में पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

सिद्धारमैया के घर खुशी का माहौल
बेंगलुरु में विधानसभा में विपक्ष के निवर्तमान नेता सिद्धारमैया के सरकारी घर के बाहर जुटे उनके समर्थकों के बीच खुशी का माहौल है। अपने नेता की तस्वीर लिए वे सिद्धारमैया की जयकार के नारे लगा रहे थे। इन समर्थकों ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के घर के बाहर रखी गई आदमकद तस्वीर पर दूध चढ़ाया। उनके गृह जिले मैसुरू और पैतृक गांव सिद्दारमनाहुंडी में भी ऐसा ही नजारा था। उनके समर्थकों और शुभचिंतकों ने पटाखे जलाए, डांस किया, मिठाइयां बांटीं और सड़क पर लगाई गई तस्वीर पर दूध चढ़ाया।

Share
पढ़ें   आज बीजेपी का दामन थामेंगे चंपई सोरेन : आज 1 बजे लेंगे भाजपा की सदस्यता; जनसभा को करेंगे संबोधित, जानिए कोल्हान टाइगर के बारे में 10 बड़ी बातें...