CGPSC पर गरमाई छत्तीसगढ़ की सियासत: ABVP और NSUI ने जमकर काटा बवाल, पुलिस के साथ हुई धक्कामुक्की और झड़प

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, रायपुर 19 मई 2023

छत्तीसगढ़ में CGPSC चयन को लेकर बवाल मचा हुआ है। प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। जमकर सियासत हो रही है। मामले में बीजेपी और कांग्रेस के बाद अब उनके छात्र संगठन भी कूद पड़े हैं। रायपुर में जहां बीते दिनों एनएसयूआई ने पूर्व सीएम रमन सिंह के आवास का घेराव कर प्रदर्शन किया। विरोध-प्रदर्शन कर शराब घोटाला करने का आरोप लगाया। इस दौरान NSUI ने एक ब्रीफकेस में नकली नोटों का बंडल लेकर पूर्व सीएम को देने की कोशिश की। उनका पुतला जलाकर विरोध जताया, तो आज अखिल भारतीय विद्यार्धी संगठन यानी एबीवीपी ने मोर्चा खोला। प्रदर्शनकारियों ने CGPSC से परीक्षा में सीट की कार्बन कॉपी, मॉडल आंसर की ट्रांसपेरेंसी देने की मांग की।

सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की जमकर धक्कामुक्की हुई। एबीवीपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर रोका। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झूमाझटकी हुई। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार और CGPSC के खिलाफ जमकर नारेबाजी।

 

 


वहीं एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ सीजीपीएससी परीक्षा दिलाने वाले अभ्यर्थी भी गुरुवार को प्रदर्शन करते हुए सीएम हाउस का घेराव कर ज्ञापन सौंपने के लिए निकले। इस दौरान एबीवीपीऔर पुलिस के बीच झड़प देखने को मिली। इसके बाद बूढ़ातालाब धरना स्थल पर एबीवीपी ने CGPSC परिणाम को लेकर प्रदर्शन किया। राज्य सरकार से छात्रों के हित मे जल्द फैसला लेने की मांग की।

Share
पढ़ें   सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र : एआई इनोवेशन के लिए उत्पादकता उत्कृष्टता पुरस्कार-2024 से सम्मानित