CG में जब तक रेप पीड़िता की मां की रिहाई नहीं, तब तक विरोध प्रदर्शन : मुस्लिम युवक ने हिंदू लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर किया था दुष्कर्म, पीड़िता की मां पर भी किया गया है पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बिलासपुर

प्रमोद मिश्रा

बिलासपुर, 23 मई 2023

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रेप पीड़िता की मां पर काउंटर केस दर्ज कर उसे जेल भेजने का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है । रतनपुर में बंद के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है। सोमवार की रात स्थानीय लोग पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतर गए और मशाल जुलूस निकालकर विरोध-प्रदर्शन किया। इधर, विश्व हिंदू परिषद और ब्राह्मण समाज ने भी पीड़िता की मां की रिहाई और दोषी टीआई के खिलाफ सख्त कार्रवाई होने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है।

 

 

दरअसल, रतनपुर पुलिस की ओर से पाक्सो एक्ट के तहत पीड़िता की मां पर एफआईआर दर्ज करने के बाद बवाल मचा हुआ है। इस कार्रवाई के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के साथ ही सामाजिक संगठन के लोग लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को रतनपुर बंद के आह्वान के बाद सोमवार को कलेक्टोरेट का घेराव कर जमकर हंगामा मचाया गया और दुष्कर्म जैसे गंभीर केस में आरोपी के बचाव में काउंटर केस दर्ज करने पर चिंता जताई गई। समाज के लोगों ने कहा कि पुलिस आरोपी को बचाने की कोशिश कर रही है, जो समाज के हर वर्ग के लिए खतरनाक है।

मशाल जुलूस में शामिल लोग

विश्व हिंदू परिषद व सामाजिक संगठनों ने निकाली मशाल रैली

सोमवार की देर शाम विश्व हिंदू परिषद और सामाजिक संगठनों ने रतनपुर में मशाल रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि आरोपी युवक को चरित्र प्रमाण पत्र देने वाले नगर पालिका के पार्षदों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही पीड़िता की मां को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतर कर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

पढ़ें   सप्ताह का संवाद : संत सम्हालेंगे मोर्चा...राज्यपाल बदलीं, तेवर का क्या?... अनुच्छेद में अटका मामला...नड्डा vs कांग्रेस...अधिवेशन के रंग...ये BJP नई नई है!
पुलिस बल तैनात

टीआई का बचाव कर मा मामले को ठंडा करने का आरोप

प्रदर्शनकारी अब इस आंदोलन को प्रदेश स्तर पर ले जाने की तैयारी में है। उनका कहना है कि जिला प्रशासन ने एक तरफ जहां इसे पुलिस का भूल बताया है। वहीं एसपी संतोष कुमार सिंह ने इस मामले को लेकर जांच के आदेश दिए हैं। लेकिन, टीआई को निलंबित करने के बजाए लाइन अटैच किया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि जांच के बहाने इस गंभीर मामले को ठंडा करने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही एसपी पर टीआई का बचाव करने का भी आरोप लगाया है और जांच टीम बनाने पर भी सवाल उठाए हैं।

 

Share