CG में शराब घोटाला का मामला : त्रिलोक को 2 दिन तो अरुणपति त्रिपाठी को 3 दिन की न्यायिक रिमांड, 119 करोड़ की संपत्ति भी ED ने की है अटैच

CRIME छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 23 मई 2023

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले के ममापे में अभी भी अरुणपति त्रिपाठी और त्रिलोक ढिल्लन की मुश्किलें कम नहीं हुई है । आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शराब घोटाले मामले में दो आरोपियों को पेश किया । इनमें आबकारी विभाग के बड़े अफसर ए पी त्रिपाठी और शराब कारोबारी त्रिलोक ढिल्लों शामिल थे। करीब 2 घंटे चली सुनवाई के बाद अदालत ने दोनों को ईडी की रिमांड पर फिर से भेज दिया। दोनों करीब 10 दिनों से दोनों ईडी की रिमांड पर रह चुके हैं। मंगलवार बचाव पक्ष के वकीलों ने राहत मिलने पर जोर लगाया। मगर बात नहीं बनी। इन्हें राहत नहीं मिली और फिर से पूछताछ के लिए ईडी इन्हें अपने साथ ले गई। अदालत ने त्रिलोक को 2 दिन और एपी त्रिपाठी को 3 दिन की रिमांड पर सौंपा है।

 

 

119 करोड़ की संपत्ति की गई है अटैच

सोमवार को इसी मामले में ED ने बड़ी कार्रवाई करते हुए संपत्तियां जब्त की। आधिकारिक जानकारी में कहा गया कि, अनवर ढेबर, अरुणपति त्रिपाठी और अफसर अनिल टुटेजा से 121.87 करोड़ की 119 अचल संपत्ति अटैच की गई है। शराब घोटाला मामले में अब तक प्रदेश में कुल 180 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की जा चुकी है। इसमें कैश, एफडी भी होल्ड किए गए हैं।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ में रामायण गायन प्रतियोगिता : संसदीय सचिव और कांग्रेस प्रवक्ता शकुंतला साहू बोली :"हमारी सरकार भगवान श्री राम के पद चिन्हों पर चल रही, छत्तीसगढ़ की पुरातन और विशिष्ट परंपरा है मानस गायन"