Bijapur:दो दो हजार के नोट बदलने गए दो नक्सल सहयोगी गिरफ्तार, 6 लाख बरामद

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा,26 मई 2023

बीजापुर थाना पुलिस एवं डीआरजी की संयुक्त कार्यवाही में पुलिस ने नक्सलियों के 2-2 हजार के नोट बदलवाने बैंक जा रहे युवकों को दबोचा है और उनके पास से लाख रुपए नगद बरामद किए है। दरअसल, 2000 के नोट बंद करने के फैसले के बाद ज्यादातर लोग बैंकों में जाकर अपने पैसों को बदलवा रहे हैं।

बीजापुर थाना पुलिस एवं डीआरजी की संयुक्त कार्यवाही में पुलिस ने नक्सलियों के 2-2 हजार के नोट बदलवाने बैंक जा रहे युवकों को दबोचा है और उनके पास से लाख रुपए नगद बरामद किए है। दरअसल, 2000 के नोट बंद करने के फैसले के बाद ज्यादातर लोग बैंकों में जाकर अपने पैसों को बदलवा रहे हैं। इसी बीच बीते दिन 25 मई को उप पुलिस अधीक्षक नक्सल अभियान सुदीप सरकार दल बल सहित महादेव घाट में एमसीपी डयूटी पर तैनात रहकर क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को देख रहे थे तभी ये आरोपी उनके हाथ लगे।

 

 

बता दें कि थाना बीजापुर एवं डीआरजी का बल को डयूटी में चेकिंग के दौरान भूरे रंग के होण्डा साईन मोटर सायकल में बीजापुर की ओर से आ रहे 02 व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर वाहन मोड़कर भागने की कोशिश कर रहे थे। जिन्हे सुरक्षा बलों द्वारा रोककर पूछताछ करने पर अपना नाम उन्होंने गजेंद्र माड़वी पिता मंगलू उम्र 23 वर्ष निवासी नरसापुर थाना बासागुड़ा और दूसरे ने लक्ष्मण कुंजाम पिता जोगा निवासी नरसापुर थाना बासागुड़ा का होना बताए।

गजेन्द्र माड़वी वाहन के पीछे बैठकर काले रंग का बैग लटकाया हुआ था जिसे खोलकर चेक कराने बोले जाने पर बैग में 2000-2000 के 03 बंण्डल प्रत्येक बंडल में 2-2 लाख कुल 6.0 लाख रुपए, 11 नग विभिन्न बैंको के पासबुक और प्रतिबंधित माओवादी संगठन के पाम्पलेट एवं पर्चा मिला । बरामद रकम के सबंध में पूछताछ करने पर कोई वैध दस्तावेज नहीं होना बताया।

Share
पढ़ें   बेमेतरा में युवक की हत्या : पुलिस ने रशीद, मुख्तार, अकबर समेत 11 आरोपियों को किया गिरफ्तार, विवाद में भुनेश्वर साहू की गई थी जान, विहिप कर सकता है कल छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान