छत्तीसगढ़: अपने दम पर 90 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी समाजवादी पार्टी, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश ने किया ऐलान

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, रायपुर, 30 मई 2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर हर पार्टी अपने स्तर पर जुट गई है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (सपा) ने आज मंगलवार को हुंकार भरी। सपा छत्तीसगढ़ के सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वह छत्तीसगढ़ में किसी भी पार्टी के साथ बिना गठबंधन किए 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश साहू ने आज मंगलवार को रायपुर प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर इस संबंध में ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि जल्द ही हर जिले में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इसमें पार्टी को मजबूत करने और विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए रणनीति बनाई जाएगी। राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भूपेश सरकार अपेक्षा के अनुरूप काम नहीं कर रही है। प्रधानमंत्री आवास, शराबबंदी का वादा. सांप्रदायिक दंगों में छत्तीसगढ़िया को टारगेट करना, संरक्षण देना, बेरोजगारी भत्ते पर अस्वीकर शर्ते, नौकरी और ट्रांसफर में वसूली, 2000 करोड़ का शराब घोटाला, कोयला घोटाला और सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा स्तर में गिरावट, महिला अपराधों में वृद्धि आदि मुद्दों पर सरकार से जनता बेहद निराश है।

 

 

बीजेपी और कांग्रेस की राजनीति से जनता निराश’
सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आरक्षण पर बीजेपी और कांग्रेस के राजनीति करने से जनता निराश है। पार्टी राज्य को ईमानदार, स्थानीय नेतृत्व दिलाएगी। संख्या के आधार पर विधानसभा में विधायक चुनकर भेजेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में सबसे गंभीर समस्या भ्रष्टाचार, महंगाई और सांप्रदायिक तनाव चरम सीमा पर है। समाजवादी पार्टी उक्त मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। जनता को ऐसी सरकार से निजात दिलाएगी। सपा ने आज राज्य कार्यकारिणी का गठन किया है। इसमें कोरबा से प्रधान महासचिव शैलेंद्र यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर गयूर सिद्दीकी दुर्ग, महासचिव मनीष श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष केशव वर्मा की नियुक्ति की गई है। शेष कार्यकारिणी के पदों पर जल्द ही नियुक्ति की जाएगी।

Share
पढ़ें   कांग्रेस का आज विधानसभा घेराव : मंडीगेट-मोवा रोड सुबह 10 से 5 बंद; 900 से अधिक पुलिस बल रहेंगे तैनात, रायपुर पुलिस ने जारी किया यातायात के लिए अलर्ट