छत्तीसगढ़: पहलवानों के समर्थन में NSUI, केंद्र सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया यज्ञ, कहा- तानाशाही छोड़ें

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 2 जून 2023

NSUI प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आकाशवाणी चौक स्थित काली मंदिर में यज्ञ किया और बृजभूषण सिंह के पुतले को फंदे पर चढ़ाकर फूंका। पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है। पहलवानों के समर्थन में NSUI पूरे प्रदेश में बृजभूषण शरण सिंह और भारतीय जानता पार्टी के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसी क्रम में रायपुर में भी विरोध प्रदर्शन किया गया।

NSUI का आरोप पीएम बृजभूषण के साथ
एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार खिलाड़ियों के साथ तानाशाही रवैया अपना रही है। अपनी जायज मांगों को लेकर देश के पहलवान पिछले लंबे समय से शांतिप्रिय तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार मांगों को पूरा नहीं कर उनके ऊपर लाठी बरसा रही है। गिरफ्तार करवा रही है। केंद्र सरकार इसकी जांच कराने में असमर्थ है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम बृजभूषण के साथ हैं। इसलिए पहलवानों की मांग नहीं सुन रहें हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय के इशारे पर पुलिस प्रशासन पहलवानों पर लात-घुसे चला रही है। उनके साथ निंदनीय व्यवहार कर रही है।

 

 

Share
पढ़ें   CG में IAS अफसरों को मिली पदोन्नति : डॉ बसव राजू एस के साथ 5 अफसरों को मिला प्रमोशन का लाभ, बनाए गए विशेष सचिव से सचिव, देखें लिस्ट