CG में कल शराब दुकानें रहेंगी बंद : कबीर जयंती के कारण कल शराब दुकानों पर रहेगा ताला, आबकारी विभाग ने उड़नदस्ता टीम को किया अलर्ट

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 03 जून 2023

छत्तीसगढ़ में कल प्रदेश की सभी शराब दुकानें बंद रहेंगी । दरअसल, राज्य सरकार ने 4 जून को कबीर जयंती के मौके पर शुष्क दिवस प्रदेश में घोषित किया है, इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है । दुकान खुले या मदिरा बेचते पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी ।

 

 

इस संबंध में वाणिज्यिक कर (आबकारी) विभाग मंत्रालय महानदी भवन ने आदेश जारी किया है । जारी आदेश के अनुसार शुष्क दिवस के दौरान प्रदेश में समस्त देशी और विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानों और होटल बार व क्लबों को बंद रखा जाएगा । साथ ही दुकान, होटल, रेस्टोरेंट, क्लबों में मदिरा बेचने व परोसने की अनुमति नहीं होगी।

गैरमालिकाना क्लबों, रेस्टोरेंट, स्टार होटलों और किसी भी व्यक्ति के संचालित होटलों में मदिरा विक्रय या परोसने की अनुमति नहीं दी जाएगी । इस दिन मदिरा के व्यक्तिगत और गैर लायसेंस प्राप्त परिसरों में मदिरा भण्डारण पर सख्ती से रोक लगाने और उन्हें जब्त कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं । आबकारी विभाग के उड़नदस्ता टीमों को शुष्क दिवस में अवैध रूप से मदिरा के परिवहन और विक्रय पर कार्रवाई करने को कहा है ।

Share
पढ़ें   जो कहा सो किया : CM भूपेश बघेल के घोषणा पर अमल शुरू, 32 नए स्वामी आत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूलों की लिस्ट हुई जारी, 1559 पदों पर भी होगी भर्ती