CG Accident: अनियंत्रित हाइवा ने चार मालवाहक व एक कार को मारी टक्कर, एक की मौत, ब्रेक फेल बना हादसा की वजह

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 8 जून 2023

बलौदाबाजार। Balodabazar बलौदाजार जिले के भाटापारा बस स्टैंड में एक सड़क हादसा हो गया है। ओवर ब्रिज से तेज गति के साथ नीचे उतर रही गिट्टी से भरा हाइवा गाड़ी का ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित हो गया। अनियंत्रित हाइवा ने चार मालवाहक व एक कार को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके कारण कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं ई-रिक्सा चालक की मौके स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं हाइवा चालक गंभीर रुप से घायल हो गया। घायल को स्थानीय सिविल अस्पताल में ईलाज के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया।

बता दें कि सुबह 11 बजे से ओवर ब्रीज से लेकर कृषिमंडी परिक्षेत्र से होकर लिंक सडक मार्ग में भारी यातायात का दबाव था। जिसके कारण वह उपस्थित यातायात विभाग सभी दिशाओं के गड़ियों को क्रमबद्ध रुप से आगे के मार्ग की और प्रस्थान कराने में लगी हुई थी। तभी ओवर ब्रिज से तेज गति के साथ नीचे उतर रही गिट्टी से भरा हाइवा गाड़ी का ब्रेक फेल होने से वहां खड़ी अन्य गाड़ियों में टक्कर हो गई। टक्कर होने से कई गाड़िया दुर्घटनाग्रस्त हुई और एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई। वहीं हाइवा चालक का पैर चालक का पैर स्टेयरिंग में फस गया और वह गंभीर रुप से घायल हो गया। दु्र्घटना में मौत हुए ई रिक्सा चालक मृतक का नाम रामसहाय साहू परशुराम वार्ड व घायल हुए चालक जिसका नाम घनाराम सतनामी खम्हरिया खोखली निवासी बताया गया।

यहां पर से जान हथेली पे लेकर निकलते हैं लोग

गौरतलब है कि शहर का जीरो पाईंट होने से सबसे अधिक यातायात का दबाव यही पर होता है। लेकिन अवैध अतिक्रमण के चलते यह सड़क मार्ग भारी सकरा हो जाता है। इसके संबंध मे अनेकों बार शासन प्रशासन का ध्यान भी अवगत कराया जा चुका है। लेकिन आजतक बड़े यातायात के दबाव को देखते हुए ना तो अवैध अतिक्रमण हटाया गया और ना ही इस सड़क मार्ग को चौडा करने का प्रयास किया गया।

चार से छह गाड़ियां हुई दुर्घटनाग्रस्त

इस घटना में छोटी बड़ी चार से छह गाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त हुई। तेज रफ्तार आ रही हाइवा क्रमांक – सीजी 23 सी – 0427 ने अपने चपेट में एक क्रेटा कार सीजी 10 एएस 9175, लिन्लार्ड – सीजी 25 जे 0877, माजदा – सीजी 10 सी – 5222, टाटा 1109 मेटाडोर क्रं . सीजी 10 एए – 7535 सहित ई – रिक्सा क्रमांक – सीजी 22 पी – 0305 को चपेट में ले लिया।

कृषि उपज मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा का कहना है कि मंडी जहां हैं उस जगह की सड़कों पर जो अतिक्रमण किया गया है उसके हटाए जाने के लिए मंडी प्रशासन जल्द मुहिम चलाने जा रही है। साथ ही भाटापारा में बढ़ते यातायात के दबाव को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की भी मााग किया जाएगा। अनुविभागीय राजस्व अधिकारी नरेन्द्र बंजारा ने बताया कि शहर में बढ़ते अवैध अतिक्रमण के कार्रवाई व यातायात के दबाव को लेकर जल्द समस्त विभागों की बैठक लेकर विचार विमर्श किया जाएगा

Share
पढ़ें   पंडित माधवराव सप्रे स्मृति महोत्सव में शामिल हुए मुख्यमंत्री:महोत्सव में पत्रकारों और साहित्यकारों को किया सम्मानित; नवनिर्मित प्रेस क्लब का किया लोकार्पण