हिंदू लड़के से हुआ प्यार, तो रूबीना खान बनी रूबीना अवस्थी : मंदिर में अपने प्रेमी शेष अवस्थी के साथ लिए साथ फेरे, युवक के पिता ने कहा – ‘इस शादी से बेहद खुश हूं’

Exclusive Latest उत्तरप्रदेश बड़ी ख़बर

• लड़की के परिवारवालों ने कराया था अपहरण का केस दर्ज

ब्यूरो रिपोर्ट

उत्तरप्रदेश, 09 जून 2023

उत्तर प्रदेश (UP) के बहराइच में रुबीना (Rubina) नाम की मुस्लिम लड़की ने अपने मजहब की परवाह न करते हुए हिंदू युवक शेष कुमार अवस्थी (Shesh Kumar Awasthi) से शादी कर ली । रुबीना ने शेष कुमार के साथ मंदिर में सात फेरे लिए. हिंदू रीति रिवाजों के साथ मांग में सिंदूर भरवाकर रुबीना ने हमेशा के लिए शेष कुमार का दामन थाम लिया । रुबीना के परिजनों की ओर से विरोध किए जाने के बावजूद उसने अपने मजहब की परवाह नहीं की और शेष कुमार के साथ मंदिर में सात फेरे लिए । फिलहाल कोर्ट के आदेश पर दोनों को पूरी सुरक्षा के साथ उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है ।

 

 

दरअसल, कोतवाली देहात इलाके के शिवपुरा की रहने वाली रुबीना और शेष कुमार अवस्थी के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था । दोनों के अलग-अलग समुदाय के होने की वजह से एक होने में बड़ी मुश्किल आ रही थी। ऐसे में दोनों ने परिजनों से बगावत कर मंदिर में शादी करने का फैसला किया ।  हिंदू रीति रिवाज से मंदिर में सात फेरे लेने के बाद रुबीना ने शेष कुमार के नाम का सिंदूर अपने मांग में भर लिया, इसी के साथ वह रुबीना से रूबी अवस्थी बन गई ।

रुबीना के परिजनों दर्ज कराया था अपहरण का केस

यह बात रुबीना के परिजनों को नागवार गुजरी । रुबीना के पिता ने शेष कुमार पर अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाते हुए कार्रवाई की मांग की । कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने रुबीना और शेष कुमार को बरामद कर दोनों पेश किया । रुबीना ने जज से कहा, “मैं बालिग हूं, मुझे अपना फैसला करने का पूरा अधिकार है. मैंने अपनी इच्छा से अपने मजहब को छोड़ कर हिंदू रीति रिवाज से शादी की है.”

पढ़ें   9 जवान वीरगति को प्राप्त : सेना का वाहन खाई में गिरा, एक घायल जवान का उपचार जारी

लड़के के पिता ने क्या कहा?

रुबीना की इन बातों को सुनने के बाद कोर्ट के आदेश पर दोनों को पूरी सुरक्षा के साथ लड़के के परिजनों को सौंप दिया गया है । इस मामले में लड़के के पिता कन्हैया लाल अवस्थी ने कहा कि वो इस शादी से बेहद खुश हैं । मुस्लिम समुदाय की बिटिया को दिल से अपनाते हुए घर की बहू के रूप में स्वीकार कर लिया है ।

Share