रामायण के ‘राम’ को नहीं पसंद आई प्रभास की आदिपुरुष, मेकर्स पर जमकर भड़के अरुण गोविल

ENTERTAINMENT Exclusive Latest TRENDING

प्रमोद मिश्रा, 18 जून 2023

ओम राउत के निर्देशन में बनी और प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर ‘आदिपुरुष’ 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। इस बीच टीवी के ‘राम’ यानी एक्टर अरुण गोविल का रिएक्शन भी आया है।

आदिपुरुष’ पर अरुण गोविल का रिएक्शन
एक मीडिया संस्थान से बातचीत के दौरान अरुण गोविल ने कहा है कि रामायण एक आस्था का विषय है और उसके स्वरूप के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा, ‘राम-सीता-हनुमान को आधुनिकता और पौराणिकता के ढांचे में बांटना गलत है। ये सभी आदि भी हैं, अनंत हैं और इन सबके स्वरूप पहले से तय हैं तो उसी स्वरूप को फिल्म में दिखाने में क्या आपत्ति थी।

 

 

भाषा पर जताई नाराजगी
उन्होंने आगे कहा कि मूल भावना से छेड़छाड़ कर मेकर्स क्या साबित करने की कोशिश कर रहे थे। अगर मेकर्स ने बच्चों के लिए यह फिल्म बनाई है तो बच्चे से पूछिए क्या उन्हें यह फिल्म पसंद आई है या नहीं? इसके अलावा एक्टर ने फिल्म में इस्तेमाल की गई भाषा पर भी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा, ‘मुझे इस तरह की भाषा अच्छी नहीं लगती है और मैं हमेशा मर्यादित भाषा का इस्तेमाल करता हूं और ऐसे में रामायण में इस तरह की भाषा का मैं समर्थन नहीं करता हूं। फिल्म के रिसर्च की बात है तो मेकर्स ने क्रिएटिव लिबर्टी ली है, लेकिन अगर वो फिल्म में अपना नया इनपुट डालना चाहते थे फिल्म तो यह ठीक नहीं है।’

पढ़ें   श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने श्रमवीरों को दी मई दिवस की शुभकामनाएं

‘स्टार कास्ट की गलती नहीं’
उन्होंने आगे कहा कि फिल्म का जब पहला टीजर सामने आया था तब मेरी मेकर्स से बात हुई थी और उन्होंने अपनी राय उन्हें बता दी थी। समझ नहीं आया कि मेकर्स ने क्या सोचकर यह फिल्म बनाई है। साथ ही उन्होंने फिल्म की कास्ट के बारे में बात करते हुए कहा कि इसमें कलाकारों की गलती नहीं होती है। उनका किरदार और स्वरूप मेकर्स ने तय किया है।

Share