Chhattisgarh: NIA ने तिरिया एनकाउंटर में दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार, कोरियर मैन बनकर घुमता था नक्सली

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 20 जून 2023

छत्तीसगढ़ के तिरिया गांव में नक्सल ऑपरेटिव और सीपीआई माओवादियों के द्वारा 2019 में सुरक्षाबलों पर हमले के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें महिला भी शामिल है। शहर सीमा से लगे करीब 18 किमी दूर तिरिया के जंगलों में चार साल पहले डीआरजी और स्पेशल फोर्स के जवानों ने मुठभेड़ के दौरान 6 नक्सलियों को मार गिराया था। ये इलाका ओडिशा बॉर्डर के भी पास है।

कोरियर मैन का काम करता था नक्सली
इस मुठभेड़ में नक्सलियों के पास से एक इंसास राइफल और चार 303 बंदूकें मिली थी। इस हमले के मामले में एनआईए ने एक महिला और पुरूष नक्सली को गिरफ्तार किया है। जिन दो लोगों की गिरफ्तारी हुई हैं। उनमें से एक नाम पदमा उर्फ माड़ेम उर्फ ललिता और दूसरे युवक का नाम दुबासी देवेंद्र बताया जा रहा है। दूबासी नक्सलियों के लिए कोरियर मैन के तौर पर काम करता था।

 

 

नक्सलियों की गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं
इस गिरफ्तारी के साथ ही अब इस मामले में कुल चार लोगों को गिरफ्तारी हो गई है। एनआईए ने यह गिरफ्तारी कहां से कि है अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। मामले में बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने दो लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

Share
पढ़ें   CM की बड़ी घोषणा : अब किसानों से प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदेगी भूपेश बघेल की सरकार, चुनाव से पहले CM की बड़ी घोषणा