CG में स्कूल का पहला दिन : शिक्षा सत्र की आज से हुई शुरुआत, गुरुजी से विधायक बने चंद्रदेव राय ने अपने गृहग्राम के स्कूल में लगाया झाड़ू, देखें VIDEO

Bureaucracy Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 26 जून 2023

छत्तीसगढ़ में आज से इस वर्ष के शिक्षा सत्र की शुरुआत हो गई । शिक्षा सत्र के पहले दिन विधायक और संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने अपने गृह ग्राम बालपुर के उस स्कूल में साफ सफाई की जहां से उन्होंने शिक्षा ग्रहण कर पहले छात्र फिर छात्र से शिक्षक और अब शिक्षक से विधायक के बाद विधायक से संसदीय सचिव तक का सफर पूरा किया है ।

 

 

संसदीय सचिव चंद्रदेव राय के साथ उनके समर्थक भी स्कूल पहुंचे और उन्होंने भी स्कूल की साफ सफाई में अपने विधायक का साथ दिया और झाड़ू पकड़कर स्कूल की साफ सफाई की ।

विधायक और संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने कहा कि इसी स्कूल से मेरे जीवन की शिक्षा की शुरुआत हुई थी और मेरे शिक्षक बनने के साथ विधायक और संसदीय सचिव बनने में इस स्कूल रूपी मंदिर का सबसे हम योगदान रहा है, ऐसे में जब आज शिक्षा सत्र की शुरुआत हुई तो मुझे लगा कि क्यों ना मैं अपने उस स्कूल की सफाई करूं जहां से मुझे यहां तक आने की प्रेरणा मिली साथ ही शिक्षा भी मिली ।

संसदीय सचिव चंददेव राय ने सभी विद्यार्थियों के साथ पालकों से भी निवेदन किया है कि सभी पालक अपने बच्चे को स्कूल जरूर भेजें साथ ही सभी बच्चे स्कूल जरूर आवे, क्योंकि शिक्षा ग्रहण करने के लिए स्कूल एक ऐसी पहली सीढ़ी है जहां से जीवन में कामयाबी की सफर की शुरुआत होती है और अच्छी शिक्षा ग्रहण करने पर आगे चलकर बड़ा नाम और बड़ा काम करने के लिए यही मुख्य रास्ता बनता है ।

पढ़ें   वन मंत्री केदार कश्यप के विभागों के लिए 5608 करोड़ रूपए से अधिक की अनुदान मांगे ध्वनिमत से पारित : प्रदेश में इको-टूरिज्म बोर्ड की होगी स्थापना, हरियर छत्तीसगढ़’ योजना में 2431 हेक्टेयर में 20 लाख से अधिक पौधे लगाए जाएंगे

संसदीय सचिव ने आगे कहा कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में शिक्षा के क्षेत्र में काफी अच्छा कार्य कर रही है । स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने के साथ उत्कृष्ट अंग्रेजी और हिंदी मीडियम के महाविद्यालय भी खोले जा रहे हैं । ऐसे में सभी जरूरतमंद लोगों को फ्री में अच्छी शिक्षा उपलब्ध हो जा रही है । चंद्रदेव राय ने कहा कि हमारी सरकार का प्रमुख उद्देश्य है कि सभी बच्चे स्कूल जाएं और बेहतर से बेहतर शिक्षा ग्रहण करें जिससे आने वाले दिन में बच्चे प्रदेश का नाम देश और दुनिया में रोशन करें ।

Share