यूनिफाइड कमांड की बैठक : CM भूपेश बघेल के साथ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू रहे मौजूद, नक्सल समस्या के खात्मे को लेकर राज्य और केंद्र के फोर्स के आपसी सामंजस्य को लेकर हुई चर्चा

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 27 जून 2023

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज यूनिफाइड कमांड की बैठक हुई । इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, डीजीपी अशोक जुनेजा के साथ केंद्रीय फोर्स के भी बड़े अधिकारी मौजूद रहे ।

 

 

बैठक में नक्सल समस्या से निजात पाने के लिए स्टेट पुलिस और केंद्र की पुलिस के बीच आपसी सामंजस्य कैसे स्थापित की जाए, इसको लेकर बैठक में चर्चा हुई ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैठक के बाद कहा कि यूनिफाइड कमांड के बैठक थी, जिसमें हमारे गृहमंत्री और पूरे पैरामिलेट्रीक फोर्स के सभी लोग मौजूद थे, निर्माण विभाग के लोग भी मौजूद थे, हमारी जो योजना हैं, विकास, विश्वास व सुरक्षा इस त्रिवेणी को लेकर आगे बढ़े, उनका सुखद परिणाम ये आया हैं की आज सभी गतिविधियों में बेहद कमी आई है ।

CM ने कहा कि हमने 75 कैंप खोले हैं, अब हम सुकमा में भी कैंप खोल रहे हैं , हमने अबूझमाड़ जैसे क्षेत्रों में भी लोगों को पट्टा दिया है, खेती भी करना शुरू कर दिया, स्कूल जो बंद था उनको भी खोला गया, हाट बाजार क्लीनिक योजना, सड़के 250 km बना, इंद्रावती में 2 पुल भी बने ।

CM ने कहा कि इनका सुखद परिणाम यह हुआ कि लोगों की स्वास्थ्य शिक्षा व रोजगार में सुधार हुआ, पहले पुलिस को कई लोग अपने दुश्मन मानते थे उस में भी परिवर्तन आया ।

CM ने कहा कि वन विभाग जो दुश्मनी रहती थी, नरवा प्रोजेक्ट लाया गया, लघु वन उपज खरीदी की यह सभी विभागों से मित्रता हुआ । CM ने कहा कि 650 गांव को हमने नक्सल मुक्त कराए, नक्सली भर्ती में कमी आई, आने वाले समय में चुनाव हैं, उनको सुरक्षा मुहैया कराना हमारी जिम्मेदारी हैं ।

Share
पढ़ें   केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार और CM विष्णुदेव साय ने ’दिव्य कला मेला’ का किया शुभारंभ : राजधानी रायपुर में “दिव्यांगजन पार्क” निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन देने की घोषणा, राजनांदगांव में नये सीआरसी भवन में दिव्यांगजनों के लिए डिप्लोमा, स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम होंगे संचालित