दुर्ग जिले में भारी बारिश बना पुल के स्टेजिंग एवं सटरिंग के बह जाने का कारण, विभाग ने बताया किसी प्रकार की कोई धनहानि नहीं

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

दुर्ग/रायपुर, 28 जून 2023

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में आज शिवनाथ नदी पर बन रहे पुल के स्टेजिंग एवं सटरिंग के बह जाने की खबर सामने आई । इस मामले को लेकर लोक निर्माण विभाग सेतु निर्माण संभाग के कार्यपालन अभियंता ने दुर्ग कलेक्टर को पत्र के माध्यम से बताया है कि जिस पुल के बह जाने से करोड़ों की क्षति की खबरें चल रही है, वह खबर पूरी तरीके से असत्य एवं आधारहीन है ।

 

 

लोक निर्माण विभाग सेतु निर्माण संभाग के कार्यपालन अभियंता ने कलेक्टर को दिए जानकारी में बताया कि अभी भी पुल पर निर्माण कार्य जारी था । पुल पर स्टेजिंग एवं सटरिंग लगा हुआ था, जिसे हटाने के लिए कहा गया था । परंतु, भारी बारिश के चलते इस स्टेजिग एवं सटरिंग को हटा पाना असंभव था । ऐसे में विभाग को बारिश थमने का इंतजार था, लेकिन लगातार बारिश के चलते नदी और नाले उफान पर थे । इस कारण स्टेजिंग एवं सटरिंग को ठेकेदार द्वारा हटा नहीं पाया और स्टेजिंग एवं सटरिंग बारिश में बह गई ।

कार्यपालन अभियंता ने जानकारी देते बताया कि पुल का 75 फ़ीसदी काम पूरा हो चुका है और सिर्फ 25 फ़ीसदी काम बाकी है । फिलहाल, बारिश में बहने से किसी प्रकार की धन हानि नहीं हुई है । कार्यपालन अभियंता ने कई पोर्टल में चल रहे खबरों को गलत एवं आधारहीन बताया है ।

Share
पढ़ें   क्रूरता : रुबिया के गुप्तांग को लोहे की गर्म रॉड से दागा फिर गला घोंटकर मार डाला!, शौहर कुर्बान के साथ ससुर सुल्तान के खिलाफ मामला दर्ज