Bijapur : नक्सलियों के दो-दो हजार रुपये के नोटों को बैंक में जमा करने आया सहयोगी गिरफ्तार, छह लाख बरामद

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 30 जून 2023

बीजापुर में नक्सलियों के दो-दो हजार रुपये के नोटों को बैंक में जमा करने आये एक सहयोगी से पुलिस ने साढ़े छह लाख रुपये बरामद किये हैं। सीआरपीएफ व जिला बल की संयुक्त पार्टी ने एमसीपी के दौरान यह कार्यवाही की हैं।

बीजापुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आवापल्ली थाना क्षेत्र से एक व्यक्ति मोटर साइकिल से नक्सलियों का पैसा जमा कराने आवापल्ली आ रहा है जिसके पास 2 हजार रुपये के नोट भारी संख्या में हैं। सूचना के बाद बुधवार को आवपल्ली पुलिस और सीआरपीएफ 229 बटालियन सी कंपनी की संयुक्त टीम ने तालपेरु पेट्रोल पम्प के पास एमसीपी की कार्यवाही की।

 

 

कार्यवाही के दौरान मुखबिर की निशानदेही पर मोटर साइकिल से आते हुए व्यक्ति को रोककर पूछताछ की गई। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम महेश बाड़से, पिता भीमा, उम्र 24, निवासी मुरदण्डा कोमठगुड़ा थाना आवापल्ली बताया। इसकी मोटर साइकिल की टंकी में लगे बैग में 1 सफेद रंग की पॉलीथिन से 2000 – 2000 मूल्य की 3 गड्डी व 10 नोट अलग से कुल 6, 20000 रुपये, 30 नग प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के पर्चे बरामद किये गये।

बरामद सामग्री व रकम के संबंध में उससे वैध दस्तावेज प्रस्तुत करने कहा गया लेकिन महेश कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। उससे कहा गया था कि पूरे पैसे को अलग-अलग लोगों के खाते में जमा कराना व बाद में इसे निकाल कर वापस कर देना। आवापल्ली पुलिस ने वैधानिक कार्यवाही के बाद महेश को न्यायिक रिमांड पर न्यायालय बीजापुर में पेश किया।

पढ़ें   उत्तर प्रदेश चुनाव : मिर्जापुर जिले के चुनार विधानसभा में CM भूपेश के साथ विधायक शैलेष पांडे ने किया चुनाव प्रचार, कांग्रेस प्रत्याशी को जीत दिलाने जनता से की अपील

Share