भैरमगढ़: पुलिस मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, करीब आधे घंटे तक हुई फायरिंग

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 22 जुलाई 2023

एडिशनल एसपी चंद्रकांत गवर्ना ने बताया कि जिले में चलाए जा रहे रहे माओवादी विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के जांगला व भैरमगढ़ के सरहदी गांव पोटेनार व केशामुंडी के जंगल में भैरमगढ़ एरिया कमेटी के 10 से 15 नक्सलियों मौजूद होने की सूचना मिली थी। सूचना पर शुक्रवार को डीआरजी, बस्तर फाइटर व सीआरपीएफ 222 बटालियन की संयुक्त पार्टी को रवाना किया गया था।

एएसपी ने बताया कि शनिवार सुबह केशामुंडी के जंगल व पहाड़ में सर्चिंग के दौरान वहां पहले से घात लगाये बैठे नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी हमला किया। करीब आधे घंटे दोनों तरफ से हुई फायरिंग के बाद नक्सली पहाड़ की आड़ लेकर भाग निकले। केशामुंडी के जंगल पर सर्चिंग में जवानों ने एक अज्ञात नक्सली का शव बरामद किया, जिसके पास से 1 पिस्टल और दो राउंड मैगजीन है।

एएसपी गवर्ना ने बताया कि घटनास्थल के आसपास सर्चिंग करने पर नक्सलियों के डेरा से कोडेक्स वायर, जिलेटिन स्टीक, फ्यूज वायर, पिट्ठू, नक्सली वर्दी, नक्सली साहित्य व रोजमर्रा के सामान बरामद किए गए हैं। वहीं, पुलिस का दावा है कि घटनास्थल पर खून के धब्बे और घसीटने के निशान से 3 से 4 नक्सली या तो मारे गए हैं या घायल हुए हैं। फिलहाल मारे गए नक्सली के शिनाख्त की कार्रवाई की जा रही है।

 

 

Share
पढ़ें   सपना हुआ पूरा : किसान की बेटी पार्वती का डॉक्टर बनने का सपना हुआ पूरा, युवोदय एकेडमी से मिले निःशुल्क मार्गदर्शन से 32 बच्चों ने नीट में पाई सफलता