Chhattishgarh: ‘AAP’ की सरकार बनी तो 6 महीने में होगा संविदा कर्मचारियों का नियमितिकरण- संजीव झा

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 22 जुलाई 2023

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर वोटर्स को लुभाने हर पार्टियां अपने स्तर पर काम कर ही हैं। अलग-अलग तरह से लोकलुभावन वादे और घोषणा भी कर रही हैं। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं दिल्ली के विधायक संजीव झा ने नवा रायपुर के तूता धरना स्थल पर पहुंचकर आंदोलनकारियों का समर्थन किया है। उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि यदि छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो 6 महीने में सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस सरकार ने आपके साथ धोखेबाजी की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़िया का ढोंग रच रहे हैं। वास्तविक छत्तीसगढ़िया होते तो छत्तीसगढ़ के संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण जरूर करते। कुछ संविदा कर्मचारी अनशन पर हैं जो पानी भी नहीं पी रहे हैं। मुझे उनके स्वास्थ्य की चिंता है। आप सब लोगों का छत्तीसगढ़ के निर्माण में, छत्तीसगढ़ को बनाने में बड़ी भूमिका रही है और आप सभी लोग वर्षों से लगातार छत्तीसगढ़ की सेवा करते रहे। आप लोगों ने 15 साल बीजेपी और 5 साल कांग्रेस को मौका दिया। कांग्रेस और मुख्यमंत्री ने वादा किया था कि संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण करेंगे, लेकिन साढ़े 4 साल बीतने के बावजूद सूबे के मुख्यमंत्री पर आपके अनशन का, धरना का कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। जब सत्ता में लोग बैठ जाते हैं तो अहंकार हो जाता है, उसको लगने लगता है कि हम लोगों से चुने हुए नहीं, बल्कि राजा शासक बन गए हैं।

 

 

‘सरकार ने संविदा कर्मचारियों को धोखा दिया’
संजीव झा ने सरकार पर हमला बोलते हुए कह कि साढ़े 4 साल बीत गए। अब आपके पास 4 महीने हैं। आपने जो इन संविदा कर्मचारियों को धोखा दिया है, एक-एक धोखे का बदला भूपेश बघेल से संविदा कर्मचारी लेगा। उन्होंने कहा बात केवल नियत की है मैं नहीं मानता हूं कि बहुत बड़ा काम है। दिल्ली और पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार है। हमने पंजाब में वादा किया था कि सरकार में आने पर संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण करेंगे। 1 साल के अंदर हमने पंजाब में 32000 से अधिक संविदा कर्मचारियों को नियमित किया है। उन्होंने आगे कहा साफ नियत हो तो मुश्किल नहीं है। जब पंजाब में 1 साल में कर सकते हैं तो छत्तीसगढ़ में साढ़े 4 साल में भूपेश बघेल क्यों नहीं कर सकते।

पढ़ें   CG स्कूल तबादला बिग ब्रेकिंग : स्कूल शिक्षा विभाग में स्थानांतरण के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन, बिना आवेदन किये नहीं हो सकेंगे तबादले

‘केवल वोट लेने के लिए किए थे 36 वादे’
संजीव झा ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि जो 36 वादे किए गए थे, इसमें जो आप का वादा था, यह केवल वोट लेने से पहले वोट लेने के लिए किया गया था। वोट तो आपका ले लिया, लेकिन छत्तीसगढ़ के लोगों का ध्यान नहीं दिया गया। भूपेश बघेल कहते हैं कि मैं छत्तीसगढ़िया हूं, मैं असली छत्तीसगढ़िया हूं, लेकिन भूपेश बघेल अगर असली छत्तीसगढ़िया होते तो छत्तीसगढ़ के लोगों को धरना पर नहीं बैठना पड़ता। उन्होंने कहा, केवल गिल्ली डंडा खेलने और बासी भात खाने से छत्तीसगढ़िया नहीं हो सकते। अगर छत्तीसगढ़िया होते तो यहां पर बैठे एक-एक व्यक्ति का दर्द होता और धरना स्थल पर धरने पर बैठे कर्मचारियों का नियमितीकरण होता तो मैं मानता कि भूपेश बघेल असली छत्तीसगढ़िया हैं।

Share