संविदाकर्मियों के आंदोलन को लेकर सरकार सख्त : तीन दिन का संविदा कर्मियों को अल्टीमेटम, ज्वाइन नहीं करने पर होगी सीधी कार्यवाही

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 25 जुलाई 2023

राज्य के संविदा कर्मियों को सरकार ने 3 दिन का अल्टीमेटम जारी कर दिया है । अगर संविदा कर्मचारी 3 दिन के भीतर काम पर नहीं लौटे तो उनके खिलाफ सीधे एस्मा के तहत कार्रवाई करने का आदेश जारी किया गया है । साथ ही संविदा कर्मियों के वैकल्पिक व्यवस्था की भी बात कही गई है, जिसका आदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया है ।

 

 

आपको बता दें कि, हाल ही में मुख्यमंत्री ने संविदा कर्मचारियों को सौगात देते हुए उनके वेतन में जबरदस्त बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी । सरकार ने संविदा कर्मचारियों के वेतन मान में 27% की वृद्धि कर की थी , लेकिन संविदा कर्मचारियों ने एक सुर में कह दिया था कि नियमितीकरण के अलावा उन्हें कुछ भी मंजूर नहीं है ।

संविदा कर्मचारी कल निकालेंगे संवाद रैली

नियमितिकरण नहीं किए जाने से नाराज संविदा कर्मचारी बुधवार को संवाद रैली के माध्यम से सरकार को संवाद करने की अपील करेंगे । संवाद रैली में कर्मचारी घुटनों के बल और दंडवत प्रणाम करके मुख्यमंत्री से जन घोषणा पत्र के वादे संविदा नियमितिकरण को पूरा करने की अपील करेंगे । संविदा कर्मचारियों की हड़ताल अपने संगठन की एकजुटता, अनुशासन, अनोखे प्रदर्शन और कड़े संघर्ष के लिए पहले ही प्रदेश स्तर पर सुर्खियों में है । इन्होंने इन बीस दिनों में एस्मा कानून के विरोध में सामूहिक त्यागपत्र, हजारों की संख्या में जेल भरो आंदोलन और आमरण अनशन कर आमजन की सहानुभूति अर्जित किए हैं ।

Share
पढ़ें   वन क्षेत्रों में अग्नि से सुरक्षा के व्यापक प्रबंध : वनों में लगेगी आग तो दे सकते हैं टोल फ्री नंबर में कॉल कर जानकारी, अरण्य भवन में स्थापित किया गया कंट्रोल रूम