Chhattishgarh: देर रात से रायपुर में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 29 जुलाई 2023

छत्तीसगढ़ में मौसम बदल गया है। प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। राज्य मौसम विभाग ने अतिभारी वर्षा को लेकर प्रदेश के कई हिस्सों में अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटे में दक्षिण छत्तीसगढ़ समेत प्रदेश में भारी वर्षा दर्ज की गई है। इसमें सबसे ज्यादा बस्तर इलाकों में बारिश हुई है। इन इलाकों में करीब 130 मिलीमीटर बारिश हुई है। राजधानी रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा की तो इन इलाकों पर भी कहीं-कहीं भारी बारिश हुई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार शुक्रवार को भी प्रदेश के कई जगह पर अतिभारी बारिश और अधिकांश जगह पर हल्की-फुल्की वर्षा के आसार जताए हैं।

राजधानी रायपुर में गुरुवार से भारी बारिश का दौर जारी है। देर रात हुई भारी बारिश के कारण राजधानी वासियों को गर्मी से राहत मिली है। दिन में तेज धूप से कारण भीषण गर्मी और उमस थी। लेकिन देर रात हुई बारिश के कारण लोगों को राहत मिली है।

 

 

मौसम विभाग के अनुसार शनिवर् को प्रदेश में कई इलाकों पर आसमान साफ दिखाई देगा। लेकिन देर शाम तक उन इलाकों पर भी हल्की फुल्की बारिश के आसार जताए गए हैं। गुरुवार को जिन इलाकों पर देर रात तक बारिश हुई है उनमें दुर्ग जिला के कुमारी, भिलाई, दुर्ग और रायपुर जिले के अलावा कुरूद आरंग महासमुंद के आसपास शाम से देर रात तक बारिश हुई है। राजधानी रायपुर में भी भारी बारिश हो सकती है।

Share
पढ़ें   देबाशीष नंदा ने संभाला कोल इंडिया के निदेशक (बिजनेस डेवलपमेंट) का कार्यभार, कई कंपनियों में ऊंचे पद पर कर चुके हैं कार्य