Rajnandgoan: नहीं मिली पीएम आवास की किस्त तो लाभार्थी ने जहर खाकर दे दी जान, भाजपा ने किया प्रदर्शन

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 8 अगस्त 2023

पीएम आवास के लाभार्थी की आत्महत्या के मामले में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को राजनांदगांव नगर निगम का घेराव किया। भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में नगर निगम पहुंचे और तीन बैरिकेड को तोड़कर नगर निगम परिसर में घुस गए। इस दौरान उन्होंने शासन और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पीड़ित के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा राशि और सरकारी नौकरी की मांग लेकर उन्होंने प्रदर्शन किया।

दरअसल, 19 जुलाई को पीएम आवास की राशि मिलने में देरी होने के कारण कौरीनभाठा निवासी महादेव यादव ने कीटनाशक का सेवन कर आत्महत्या करने का प्रयास किया, जिसके बाद उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पेंड्री में भर्ती किया गया था। महादेव यादव की हालत बिगड़ने पर उसे रायपुर के अस्पताल भी रेफर किया गया था, लेकिन डॉक्टर की तमाम कोशिशें के बाद उसकी जान नहीं बच पाई और 5 अगस्त को महादेव यादव ने दम तोड़ दिया।

 

 

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता इकट्ठा हुए और नगर निगम कार्यालय का घेराव कर दिया। इस दौरान पुलिस के तमाम बंदोबस्त के बावजूद भाजपा के कार्यकर्ता बेरीकेटिंग को तोड़ते हुए नगर निगम कार्यालय परिसर में घुस गए और जमकर नारेबाजी की।

इसके बाद नगर निगम के अफसर मौके पर पहुंचे, जिन्हें भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा और पीड़ित महादेव यादव के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग रखी। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मधुसूदन यादव ने बताया कि महादेव यादव पीएम आवास योजना का लाभार्थी था।प्रधानमंत्री आवास की किस्त रेगुलर नहीं मिलने के कारण उसने जहर खा लिया था, जिसका लगातार अस्पताल में इलाज जारी था। इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई। नगर निगम की घोर लापरवाही के कारण यह घटना हुई है।

पढ़ें   मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की हौसला अफ़ज़ाई पर नक्सल पीड़ितों का जंतर मंतर पर आंदोलन

वहीं, नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में नगर निगम तेजी से कार्य कर रहा है और बीते दिनों 8 करोड़ रुपये मिला था, जिसे एक माह के भीतर आवंटित कर दिया गया। यहां जैसे ही राशि प्राप्त होती है हितग्राहियों को आवंटित कर दी जाती है। वहीं, महादेव यादव की मौत के मामले में उन्होंने कहा कि इसमें जांच की जा रही है। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Share