चोरी के 11 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली : कसडोल थाना के झबडी गांव में सरकारी शिक्षक के यहां हुई थी चोरी, अभी तक कसडोल की स्मार्ट पुलिस के हाथ खाली

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

कसडोल/रायपुर, 10 अगस्त 2023

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कसडोल थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम झबड़ी में 29 और 30 जुलाई के दरमियानी रात को सरकारी शिक्षक के घर में चोरी की घटना घटी थी । शिक्षक के घर से चोरों ने तकरीबन 4 लाख का माल गायब कर दिया था । घटना के 11 दिन भी जाने के बाद भी पुलिस अब तक चोरों को पकड़ नहीं पाई है, ऐसे में सवाल खड़े हो रहा है कि अगर ऐसी चोरियां होती रहे और पुलिस के हाथ खाली रहे तो फिर पुलिस के ऊपर आम लोगों का विश्वास कैसे बढ़ेगा?

 

 

आपको बताते चलें कि शिक्षक भुवनेश्वर वर्मा के यहां सोने, चांदी और नकद घर से गायब हो गया था । जिसकी रिपोर्ट पीड़ित ने कसडोल थाने में दर्ज कराई थी ।

आपको बताते चलें कि कसडोल क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ती रही है । कसडोल थाना अंतर्गत आने वाले कटगी गांव के शराब दुकान में भी चोरी की वारदात घटी थी और इसके आरोपी को भी पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है, ऐसे में सवाल यह खड़े हो रहा है कि जिस पुलिस पर आम आदमी इतना भरोसा करते हैं अगर चोर को नहीं पकड़ पाएंगे, तो फिर पुलिस के ऊपर आम लोग का विश्वास कैसे बढ़ेगा?

क्या था मामला?

 

मामला ये भी देखने लायक

पुलिस ने अपने शुरुआती रिपोर्ट में चोरी हुई सामान की कीमत 77000 बताई है । लेकिन, पीड़ित भुवनेश्वर वर्मा का कहना है कि जब घर में आकर बारीकी से जांच पड़ताल किया, तो पता चला की 25,000 रुपए नगद के साथ सोने और चांदी मिलाकर लगभग 4 लाख की चोरी हुई है । ऐसे में देखना महत्वपूर्ण है कि पुलिस चोरी के किस आंकड़े को मानती है ।

Share