Chhattisgarh: 13 अगस्त से रायपुर में होगा शिक्षकों का बड़ा प्रदर्शन, जुटेंगे 1 लाख 80 हजार टीचर

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, रायपुर, 11 अगस्त 2023

छत्तीसगढ़ शिक्षक संवर्ग 10 अगस्त से अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। प्रदेश के 146 विकासखंडों पर 12 अगस्त तक अपनी मांगों की लेकर प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद 13 अगस्त को 1 लाख 80 हजार शिक्षक रायपुर कूच करेंगे। प्रदेशभर के शिक्षक इस आक्रोश रैली में शामिल होंगे। मांग पूरी नहीं होने तक रायपुर में ही अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे। लाखों शिक्षकों के आदोलन में शामिल होने से प्रदेश के स्कूलों में ताला लग सकता है।

छत्तीसगढ़ शिक्षक संवर्ग प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि शिक्षक संवर्ग की 1 सूत्री मांग को लेकर बीते 5 साल से सड़क की लड़ाई लड़ रहे हैं। मांग को लेकर हर स्तर पर अधिकारियों से चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री, मंत्रियों से चर्चा हुई है, लेकिन आज तक मांग पूरी नहीं हो पाई है। घोषणा पत्र में भी वादा किया गया था। भूपेश बघेल ने मंच पर आकर भी वादा किया था।

 

 

13 अगस्त से रायपुर में अनिश्चितकालीन हड़ताल
अध्यक्ष मनीष ने कहा कि मांग को लेकर बस आश्वासन दिया जा रहा है। इसलिए छत्तीसगढ़ शिक्षक संवर्ग 10 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन, रैली ब्लॉक स्तर पर कर रहा है। मामले में सुनवाई नहीं होने पर 13 अगस्त से रायपुर में अनिश्चितकालीन आंदोलन करेगा। पहले दिन ही आक्रोश रैली निकाली जाएगी।

Share
पढ़ें   महत्वाकांक्षा की उड़ान : लघु वनोपज संघ का डेलीगेशन सिंगापुर हुआ रवाना, छत्तीसगढ़ में विकास के मॉडल को मिलेगी दुनिया में पहचान