विधानसभा चुनाव 2023 : छत्तीसगढ़ के तीन दिनों के दौरे पर आ रही केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम, 25 अगस्त को सभी जिलों के SP और DM की बैठक

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 22 अगस्त 2023

छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं, ऐसे में चुनाव आयोग पूरी तरह से तैयारी में लग चुका है । छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार के अलावा दोनों कमिश्नर अनूप चंद्र पांडेय व अरुण गोयल तीन दिन के राजधानी के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ सभी कलेक्टर-एसपी की भी बैठक लेंगे। चुनाव आयोग का यह पहला दौरा है, इसलिए पुलिस और प्रशासन दोनों अलर्ट मोड पर दिखाई दे रहा है ।

 

 

चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार के नेतृत्व में आयोग का दल 24 अगस्त को रायपुर पहुंचेगा। नवा रायपुर स्थित मेफेयर होटल में बैठक का इंतजाम किया गया है। तीन दिन के दौरे में 24 अगस्त को पहले राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी। इसके बाद सीईओ रीना कंगाले व पुलिस विभाग की ओर से नोडल अफसर आईपीएस ओपी पाल से तैयारियों के संबंध में फीडबैक लेंगे ।

25 अगस्त की बैठक काफी अहम होगी, क्योंकि इसमें सभी जिलों के कलेक्टर-एसपी शामिल होंगे। सभी को तैयारियों के साथ आने के निर्देश दिए गए हैं। इसे लेकर कलेक्टर-एसपी के दिल की धड़कनें तेज हो गई है, क्योंकि तैयारियों में कमी की स्थिति में आयोग उन्हें हटाने की भी सिफारिश कर सकता है।

जानकारी के मुताबिक 26 अगस्त को चीफ इलेक्शन कमिश्नर मीडिया के साथ चर्चा करेंगे। इसके अलावा स्वीप कार्यक्रम की भी समीक्षा करेंगे।

 

Share
पढ़ें   CG में धर्मसभा : पूरी-पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य रहेंगे दो दिवसीय ग्रामीण प्रवास पर, सेवानिवृत्त आईएएस गणेश शंकर मिश्र के गृहग्राम में आयोजित होगी धर्मसभा