संजारी बालोद विधानसभा में 44 उम्मीदवारो ने की दावेदारी, पुरे प्रदेश में सबसे अधिक आवेदन यहीं

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 22 अगस्त 2023

विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस बार कार्यकर्ताओं को मौका देने के लिए विधानसभा की प्रत्याशियों के लिए आवेदन मांगे हैं। पीसीसी के इस निर्णय के बाद जिले के संजारी बालोद विधानसभा क्षेत्र में टिकटों की चाह में कार्यकर्ताओं की ओर देखने को मिली। कुछ बड़े चेहरों ने भी अपनी दावेदारी प्रस्तुत की तो छोटे चेहरे भी पीछे नहीं रहे। बात करें संजरी बालोद विधानसभा क्षेत्र की तो गुरूर ब्लॉक में 23 आवेदन, बालोद ब्लॉक में 14 आवेदन और बालोद शहर में 7 आवेदन प्राप्त हुए हैं। सभी ब्लॉक अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में आवेदन लेने के लिए डटे रहे। एक टिकट के लिए 44 लोग अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

नगर पालिका अध्यक्ष ने की दावेदारी
दावेदारों के बड़े चेहरे के दो संजरी बालोद विधानसभा क्षेत्र की विधायक संगीता सिन्हा ने अपने विधानसभा क्षेत्र के गुरुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तामेश्वर साहू को अपना आवेदन प्रस्तुत कर दिया है। सबसे पहले उनका ही आवेदन गुरुर ब्लॉक में भरा गया। वहीं बालोद नगर पालिका के अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने भी दावेदारी प्रस्तुत करते हुए अपने समर्थकों के साथ फार्म जमा किया है।

विकास शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में बेहतरीन काम हो रहा है और मैं जनता की सेवा के लिए सदैव समर्पित रहना चाहता हूं। नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने कहा कि जो कर्मठ कार्यकर्ता हों, जो जीतने वाला कार्यकर्ता हो, जो पार्टी के प्रति समर्पित हो, ऐसे लोगों को टिकट दिया जाएगा। मैंने भी अपने आप को इस काबिल पाया और अपना आवेदन प्रस्तुत किया। आगे पार्टी जिन्हें भी बेहतर समझे हम सब उनके लिए मिलकर कार्य करेंगे

 

 

पढ़ें   कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट का कल से दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर, जांजगीर-रायपुर में लेंगे बैठक...

जानिए क्या होगा आवेदन का
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चंद्रेश हिरवानी ने बताया कि हम ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष होने के नाते विधानसभा के तीनों अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में आवेदन ले रहे हैं। हर कार्यकर्ता स्वतंत्र है। परंतु इसके लिए कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य होना अनिवार्य है और जो प्राथमिक सदस्य नहीं है, उन्हें सदस्यता फॉर्म भरवा कर आवेदन लिए जा रहे हैं। आवेदन लेने के बाद ब्लॉक स्तर पर बनी हुई टीम इस आवेदन पर चर्चा करेगी और अपना-अपना अभिमत देगी। जिसके बाद इसकी रिपोर्ट बनाकर जिला कांग्रेस कमेटी को भेजा जाएगा। इसके साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी के माध्यम से यह प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पास जाएगा और वहां चर्चाओं के बाद टिकट हेतु नाम स्पष्ट किए जाएंगे।
गुरुर से सबसे ज्यादा प्रत्याशी
आपको बता दें कि संजरी बालोद विधानसभा क्षेत्र के लिए सबसे ज्यादा टिकट हेतु आवेदन स्थानीय विधायक संगीता सिन्हा के क्षेत्र से आए हैं। विधायक संगीता सिन्हा का दबदबा बरकरार होने के बावजूद भी उनके टिकट को चैलेंज करने के लिए कई कार्यकर्ता सामने आए हैं। वहीं सबसे कम बालोत शहर से उम्मीदवार आए हैं। जिसमें केवल 7 उम्मीदवारों के नाम लिखे जा रहे हैं।

Share