CG में भाजपा जल्द ही जारी करेगी 22 प्रत्याशियों की सूची : आरक्षित सीटों पर किया जाएगा नामों का ऐलान, 29 अगस्त को आ सकती है दूसरी सूची

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 27 अगस्त 2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरीके से मुस्तैद नजर आ रही है।  21 प्रत्याशियों के नाम के ऐलान के बाद अब माना जा रहा है कि 29 अगस्त को भाजपा 22 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है । सूत्र बताते हैं कि एससी और एसटी के लिए आरक्षित सीटों पर पार्टी पहले प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेगी  ।

 

 

 

दरअसल, भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज है, माना जा रहा है भाजपा 29 तक ऐलान कर सकती है। अरसे से ये बात चर्चा में है कि कांग्रेस एंटी इन्कमबैंसी से निपटने के लिए टिकटों में बड़ी कटौती करेगी। कुछ मंत्रियों ने अपनी सीट बदलने की गुजारिश की थी, लेकिन इनमें से एक को ही अनुमति मिली है। भाजपा ने पहले ही जारी 21 में से 16 नए प्रत्याशी देकर अपनी मंशा साफ कर दी है।

बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा चुनाव पर्यवेक्षक ओम प्रकाश माथुर और अरुण साव ने आज ही सभी जिलों के प्रभारियों से आज नामों के पैनल को लेकर वन टू वन चर्चा भी की है ।

आपको बताते दे कि कांग्रेस पार्टी अपनी पहली सूची का ऐलान 6 सितंबर को करने वाली है । माना जा रहा है कि पार्टी के बड़े नेताओं का नाम इस लिस्ट में हो सकता है । ऐसे में आने वाले दिनों में राज्य में राजनीतिक सरगर्मियां और भी तेज होती दिखाई देंगी ।

Share
पढ़ें   मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने पत्रकार-वार्ता को किया संबोधित; चुनाव आयोग ने फाइनल वोटर लिस्ट की जारी,पुरुषों से आगे महिलाऐं