नक्सल प्रभावित इन आठ मतदान केंद्रों में सेना के हेलीकॉप्टर से भेजे जाएंगे मतदान कर्मी

छत्तीसगढ़

कांकेर| छत्तीसगढ़ में आगामी कुछ महीनों के भीतर विधानसभा के चुनाव होने हैं। चुनाव के मद्देनजर कांकेर जिले में प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है। जिले के 8 ऐसे मतदान केंद्र हैं, जहां शांतिपूर्ण चुनाव करना चुनौती होगी। इन मतदानकर्मियों को जवानों की सुरक्षा में सेना के हेलीकॉप्टर से भेजा जाएगा।

कांकेर जिले में कुल तीन विधानसभा सीट हैं। जिनमें कांकेर, भानुप्रतापपुर और अंतागढ़ विधानसभा सीट शामिल हैं। जिला नक्सल प्रभावित होने के कारण शांति पूर्वक चुनाव करा पाना प्रशासन के लिए चुनौती बनी रहती है। इनमें भानुप्रतापपुर और अंतागढ़ के कुछ ऐसे मतदान केंद्र हैं जो नक्सल गतिविधियों सहित रास्ते, पहाड़, नदी-नाले होने के कारण मतदान दल को केंद्रों तक पहुंचना मुश्किल होता है।


कांकेर जिले में ऐसे कुल 8 मतदान केंद्र हैं। जिन्हें प्रशासन हेलीकॉप्टर से भेजने की तैयारी में है। मिली जानकारी के अनुसार चुनाव के दौरान दल को सेना के हेलीकॉप्टर MI-13 से भेजा जा सकता है। जिसके लिए कुछ दिन पूर्व लैडिंग को लेकर अंतागढ़ विधानसभा में अभ्यास भी किया गया है।

Share
पढ़ें   CG VIDEO ब्रेकिंग : राजधानी रायपुर में दिनदहाड़े चेन स्नेचिंग की घटना, रायपुर सिटी SP के ऑफिस से कुछ दूरी पर घटी घटना, देखें वीडियो