बिलासपुर में फिर से शैलेष पांडेय होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी! : बिलासपुर विधानसभा से बना सिंगल नाम का पैनल, पार्टी दोबारा देगी शैलेष को मौका, शैलेष बोले : “मेरे बिलासपुर की जनता का फिर मिलेगा भरपूर प्यार”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बिलासपुर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

बिलासपुर/रायपुर, 07 सितंबर 2023

छत्तीसगढ़ के रायपुर के बाद अगर किसी दूसरे बड़े शहर का नाम आता है, तो वो बिलासपुर ही है । ऐसे में जनता जानने की इच्छुक होती है की बिलासपुर विधानसभा में कौन सी पार्टी किसको मौका देने वाली है । दरअसल, बिलासपुर विधानसभा में एक बार फिर कांग्रेस पार्टी अपने विधायक शैलेष पांडेय को मैदान में उतारने वाली है । मीडिया24 न्यूज को विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधायक की लोकप्रियता और उनके कार्यकाल को देखते हुए पार्टी एक बार फिर विधायक शैलेष पांडेय के ऊपर ही भरोसा जताना चाह रही है । ऐसे में आसार हैं कि 9 या 10 सितंबर को जारी होने वाली कांग्रेस की पहली सूची में विधायक शैलेष पांडेय का नाम भी शामिल हो ।

 

 

दरअसल, कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में यह निर्णय हुआ है कि सबसे पहले सूची उन प्रत्याशियों की जारी की जायेगी, जिनके जीत के आसार प्रबल हैं और उनको टिकट देने से जनता और कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार होगा और कांग्रेस के पक्ष में माहौल बन जायेगा ।

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के रणनीति के ठीक विरुद्ध कांग्रेस की अलग ही रणनीति है । दरअसल, बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में जिन 21 नामों की घोषणा की है, उनमें ज्यादातर नए प्रत्याशी हैं और ऐसे विधानसभा सीट है, जिनमें बीजेपी जीती नहीं है । ऐसे में ठीक इसके विपरीत कांग्रेस ऐसे लोगों को टिकट देगी, जो जिताऊ होंगे और कांग्रेस के पक्ष में अभी से माहौल बनाएंगे ।

बिलासपुर की जनता का मिला था प्यार

पढ़ें   जिम्मेदारी : बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय को मिली नई जिम्मेदारी, बनाये गए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन में परामर्शदात्री समिति के सदस्य

दरअसल, छत्तीसगढ़ बनने के बाद 2003, 2008 और 2013 के विधानसभा चुनाव में अमर अग्रवाल लगातार कांग्रेस प्रत्याशी को हराते आए थे । लेकिन, 2018 के विधानसभा चुनाव में शैलेष पांडेय पहली बार चुनाव में कूदे और अमर अग्रवाल को बड़े अंतर से पटखनी दे दी । ये ऐसा पहला मौका भी था जब अमर अग्रवाल को पटखनी मिली ।

अपने पहले ही चुनाव में बड़े चेहरे को हराया

विधायक शैलेष पांडे ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के कद्दावर नेता अमर अग्रवाल को पटखनी दी । इस पटखनी के बाद राजनीति के विद्वान कहने लगे कि विधायक शैलेष पांडे राजनीति में लंबे रेस के घोड़े साबित होंगे, क्योंकि उनका आम जनता के प्रति व्यवहार ही उनको अलग बनाता है और 2018 के विधानसभा चुनाव में इसी व्यवहार ने उनकी जीत में बड़ी भूमिका निभाई है ।

फिर से जनता क्या देगी प्यार?

2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नए प्रत्याशी और अपना पहला विधानसभा चुनाव लड़ रहे शैलेष पांडेय पर जनता ने पूरा भरोसा दिलाया और जीत दिलाई । इस जीत के साथ लोगों को पूरा भरोसा था कि पार्टी शैलेष पांडेय को मंत्रिमंडल में जगह जरूर देगी । लेकिन, पहली बार में तो नहीं हुआ, हो सकता है कि एक बार फिर जनता अपने विधायक पर भरोसा करे और इस बार पार्टी उनको मंत्रिमंडल में जगह जरूर दे ।

शैलेष समर्थकों में खुशी

विधायक शैलेष पांडेय को फिर से टिकट देने की खबर से शैलेष के समर्थक काफी खुश हैं । उनका कहना है कि हमारे विधायक दिन के 24 घण्टे भर सक्रिय रहने वाले विधायक हैं । ऐसे में जनता उनके व्यवहार और कार्य को देखते हुए जरूर ऐतिहासिक जीत दिलाएगी ।

पढ़ें   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को राशि के अंतरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में हितग्राहियों के खाते में 12 करोड़ 72 लाख रूपए का भुगतान किया

क्या कहते हैं विधायक शैलेष?

विधायक शैलेष पांडेय ने मीडिया24 न्यूज से कहा कि जनता का पूरा प्यार उन्हें हमेशा मिलता आया है । विधायक शैलेष ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि मैने जो अपने कार्यकाल के दौरान बिलासपुर की जनता की जो सेवा की है, उसका परिणाम मुझे ऐतिहासिक जीत के रूप में जरूर मिलेगा ।

 

Share