कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज हैदराबाद में : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर बनेगी रणनीति, CM भूपेश बघेल और ताम्रध्वज साहू भी होंगे शामिल

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 16 सितंबर 2023

छत्तीसगढ़ के साथ इस साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक रखी गई है । इस बैठक में पांच राज्यों में किस प्रकार से विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की जाए इसको लेकर व्यापक चर्चा होनी है । बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सुबह 11 बजे रवाना होंगे ।

 

 

रविवार 17 सितंबर को कांग्रेस एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश के मुताबिक, CWC मीटिंग में कई चरणों में चर्चा होगी, जिसमें आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाई जाएगी।

17 सितंबर को तेलंगाना दिवस भी होता है। इसको लेकर कांग्रेस ने कहा कि मोदी और तेलंगाना सरकार दोनों ही एक सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों ही भ्रष्ट हैं। पिछले महीने 20 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने CWC का ऐलान किया था। इसके बाद ये पहली बैठक है।

इसी साल के अंत में मध्य प्रदेश, छ्त्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा, छत्तीसगढ़-राजस्थान में कांग्रेस, तेलंगाना में बीआरएस और मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट-भाजपा की सरकार है।

 

20 अगस्त को सीडब्ल्यूसी का ऐलान हुआ था

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 20 अगस्त को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) का ऐलान किया। 39 मेंबर्स की इस कमेटी में सोनिया, राहुल, प्रियंका शामिल हैं। वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (90) को भी कमेटी में बरकरार रखा गया है।

CWC में मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह और कमलेश्वर पटेल, छत्तीसगढ़ से ताम्रध्वज साहू और राजस्थान से सचिन पायलट को जगह मिली है। तीनों राज्यों में इसी साल के आखिर में चुनाव होने हैं। खड़गे ने अपने खिलाफ चुनाव लड़ने वाले शशि थरूर को भी वर्किंग कमेटी में शामिल किया है। CWC में कुल 84 नाम हैं। इनमें CWC मेंबर, स्थायी आमंत्रित, महासचिव, विशेष आमंत्रित और प्रभारियों के नाम हैं।

Share
पढ़ें   अब मजदूर के बच्चे भी बनेंगे अफसर : मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर श्रमिकों के बच्चों के लिए निशुल्क कोचिंग सहायता योजना के तहत पीएससी, व्यापम, बैंकिंग प्रतियोगी परीक्षा के लिए मिलेगी निशुल्क कोचिंग, प्रदेश के 10 जिलों में निशुल्क कोचिंग जुलाई से होगी शुरू