आंजनेय विश्वविद्यालय में गांधी जयंती के उपलक्ष्य पर “अगर गांधी नहीं होते तो” विषय पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा


रायपुर, 30 सितंबर 2023
आंजनेय विश्वविद्यालय में शनिवार को स्कूल ऑफ मास मीडिया विभाग द्वारा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में “अगर गांधी नहीं होते तो” प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । महात्मा गांधी जी के जीवन एवं संघर्ष पर 50 प्रश्नों की बहुविकल्पीय प्रतियोगता आयोजित की गई। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी विभाग के विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।
कला संकाय की डीन डॉ. रूपाली चौधरी ने कहा कि ऐसे आयोजन से विद्यार्थी अपनी बौद्धिक क्षमता का विकास कर पाते हैं । प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पर स्थान प्राप्त करने वाले नामों की घोषण जल्द होगी और उन्हें पुरूस्कृत किया जायेगा। डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. प्राजंलि गनी ने कहा कि महात्मा गांधी जी के योगदान को कभी नहीं बुलाया जा सकता, ऐसे आयोजनों से नई पीढ़ी को उनके कार्यों से अवगत कराया जा सकता है। प्रतिभागी चिंकी जैन ने कहा कि स्कूल में गांधी जी के बारे में बहुत पढ़ाया जाता रहा है लेकिन आज विश्वविद्यालय में ऐसे आयोजन से हमें महापुरुषों के व्यक्तित्व और कृतित्व की जानकारी के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी का अवसर भी प्राप्त होगा। कार्यक्रम का संयोजन पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष राहुल तिवारी, सहा.प्रा. विनोद सावंत और अंकित शुक्ला ने किया।

Share
पढ़ें   इस पंचायत में कोई बड़े नेता नहीं बल्कि एक आम नागरिक ने जीता सरपंच का चुनाव, कहा ! ग्रामीणों के सुख दुख में रहूंगा हमेशा साथ