मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के लिए AAP की दूसरी कैंडिडेट लिस्‍ट जारी, यहाँ देखे लिस्ट…

छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश

प्रमोद मिश्रा, 3 अक्टूबर 2023

नई दिल्‍ली. आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के लिए अपने उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. आप की एमपी की लिस्‍ट में कुल 29 कैंडिडेट को जगह दी गई है. वहीं, छत्‍तीसगढ़ की लिस्‍ट में कुल 12 लोगों को शामिल किया गया है. आप की मध्‍य प्रदेश की लिस्‍ट में इंदौर जिले की तीन सीटें और राजधानी भोपाल की दो सीटें भी शामिल हैं. यह पहला मौका है जब दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी इतने बड़े स्‍तर पर मध्‍य प्रदेश और छत्‍तसीगढ़ में विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है.

आम आदमी पार्टी की मौजूदा वक्‍त में दिल्‍ली के अलावा पंजाब में सरकार है. इसके अलावा गुजरात और गोवा में भी पार्टी के विधायक हैं. चंडीगढ़ नगर निगम पर भी आप का कब्‍जा हैं. अरविंद केजरीवाल की पार्टी देश में तेजी से अपने पैर पसारने में लगी है. इसी कड़ी में पार्टी मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव लड़ रही है.

 

 

अबतक यहां कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधी टक्‍कर रही है. मध्‍य प्रदेश में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्‍व में बीजेपी की सरकार है. वहीं, पड़ोसी राज्‍य छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस सत्‍ता में है. भूपेश बघेल छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री हैं. आम आदमी पार्टी इन राज्‍यों में तीसरे दल के रूप में अपनी भूमिका को तलाश रही है.

पढ़ें   कोरोना को है हराना : बलौदाबाजार CMHO की अपील :"जांच रिपोर्ट आने तक अपने घर पर पृथकवास में रहें लोग"

इंडिया गठबंधन के तहत आप और कांग्रेस पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में एक दूसरे के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. हालांकि विधानसभा चुनावों को लेकर दोनों के बीच कोई गठबंधन नहीं हुआ है. इस साल के अंत में राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ सहित अन्‍य राज्‍यों में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Share