बिलाईगढ़ विधानसभा से कांग्रेस के दावेदारों ने की चंद्रदेव राय को टिकट देने की मांग : कई दावेदारों ने प्रदेश प्रभारी के साथ PCC चीफ और CM को भेजा पत्र, मांग – ‘जिस विधायक ने लोकसभा चुनाव में भी बढ़त दिलाया…उनको दीजिए टिकट…’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 अक्टूबर 2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी में उम्मीदवारों के नामों को लेकर कई दावेदार लगातार बड़े नेताओं से संपर्क साध रहे हैं । वहीं बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ विधानसभा से कांग्रेस के मौजूदा विधायक चंद्रदेव राय को टिकट देने की मांग आम जनता के साथ खुद कई दावेदार कर रहे हैं । दरअसल, दावेदारों का कहना है कि बिलाईगढ़ विधानसभा से अगर कोई कांग्रेस का उम्मीदवार बसपा प्रत्याशी को टक्कर दे सकता है, तो वो प्रत्याशी चंद्रदेव राय ही हैं । दावेदारों का कहना है कि जिस विधायक ने लोकसभा चुनाव में बिलाईगढ़ विधानसभा से कांग्रेस को बढ़त दिलाई,  उनको पार्टी को टिकट देना चाहिए ।

 

 

 

आपको बताते चलें कि बिलाईगढ़ विधानसभा से चंद्रदेव के छोड़ और कई दावेदार मैदान में टिकट पाने लगे हुए हैं । जिनमें प्रमुख रूप से जिला पंचायत सदस्य कविता प्राण लहरे हैं, जिन्होंने जिला पंचायत सदस्य चुनाव में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी को 140 वोटों से शिकस्त दी थी ।  वहीं दूसरी दावेदार लता जाटवर है, लता जाटवर ने बीजेपी से कांग्रेस में प्रवेश किया था । दावेदार के रूप में अगले दावेदार नीतीश बंजारे हैं, जो वर्तमान में सरसींवा के सरपंच हैं । नीतीश बंजारे जोगी कांग्रेस से कांग्रेस में आए हैं । अगले दावेदार के रूप में जगेश्वर लहरे हैं, जो जनपद पंचायत सदस्य का चुनाव लडे थे और उन्हें चुनाव में हार मिली थी ।

ऐसे में देखना महत्वपूर्ण होगा कि इन सब दावेदारों में पार्टी किसे अपना प्रत्याशी बनाती है ।

पढ़ें   सरगुजा: मुख्य न्यायाधीश ने केंद्रीय जेल सहित बाल संप्रेषण गृह, नारी निकेतन पहुंचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

क्षेत्र के आम लोगों का कहना है कि चंद्रदेव राय सबसे प्रबल दावेदार हैं । जानकारी के मुताबिक चंद्रदेव राय के पक्ष में अनुसूचित जाति कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के साथ प्रतिनिधि मंडल ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सेलजा से मिलकर विधायक चंद्रदेव राय के समर्थन में बड़ी संख्या में समर्थन पत्र सौंपते हुए दावेदारी से अपना नाम वापस ले लिया । वही अन्य और भी दावेदार ने दूरभाष से समर्थन दे रहे है । वही इन सभी दावेदारों ने कहा है की बिलाईगढ़ में BSP से कोई टक्कर देकर जीत सकता है, तो वह सिर्फ चंद्रदेव राय ही है । कांग्रेस आला कमान ने इस पर विचार करने की बात कही है ।

बीजेपी नेता विनोद भारती पूर्व CM रमन सिंह के साथ और विनोद भारती अपनी भतीजी कविता प्राण लहरे के साथ

चंद्रदेव राय के समर्थन में प्रमुख रूप से डॉ दिलीप अनंत अनुसूचित जाति कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सारंगढ़ बिलाईगढ़ , बिलाईगढ़ सतनामी समाज अध्यक्ष व जनपद सदस्य भोज राम अजगल्ले ,सरपंच लहाराम रत्नाकर , सरपंच राजू बर्मन , सरपंच भरत जटवार ,सरपंच जाहरी बंजारे , सोसायटी अध्यक्ष भगवत् पुरेना ,जनपद सदस्य जगजीवन भरद्वाज ,इंजीनियर नेत राज कुर्रे ,पूर्व जनपद सदस्य , अधिवक्ता राम स्नेही जांगड़े ,उप सरपंच विनोद रात्रे ,कुमारी लता जाटवार , चितरंजन रात्रे ,श्रवण चौहान सहित बड़ी सख्या में लगभग 60 से अधिक दावेदारों ने लिखित और मौखिक समर्थन दिया है ।

Share