आज आयेगी कांग्रेस की दूसरी लिस्ट : केंद्रीय चुनाव समिति की नई दिल्ली में बैठक, CM भूपेश बघेल और PCC चीफ दीपक बैज होंगे शामिल, 40 प्रत्याशियों के नामों की हो सकती है घोषणा

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 17 अक्टूबर 2023

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आज शाम को जारी हो सकती है । आज सुबह कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की उपसमिति की बैठक होगी । बैठक के बाद कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी हो सकती है ।

 

 

पार्टी सूत्रों की मानें तो हारी हुई सीटों पर नए प्रत्याशियों को कांग्रेस जगह दे सकती है। आज केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों के साथ ही छत्तीसगढ़ के नेताओं की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य व उप मुख्यमंत्री टीएस बाबा, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज हिस्सा लेंगे।

 

जो फार्म में हैं उनका टिकट तय: सिंहदेव

दिल्ली रवाना होने के पहले छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जो भी फॉर्म में हैं उनका टिकट तय है । वर्तमान में 30 सीटों की घोषणा में आठ सीटें बदली हैं,  बची 60 सीटों में भी कुछ परिवर्तन हो सकता है । सभी के कार्यों का लेखा-जोखा देखा जाएगा ।

कांग्रेस की पहली सूची में थे 30 नाम

बता दें कि कांग्रेस की पहली सूची 15 अक्टूबर को जारी हुई थी, जिसमें 30 प्रत्याशियों के नाम थे । पहली सूची में कांग्रेस ने अपने सभी मंत्रियों को टिकट दिया है । इसके साथ ही कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज को भी मैदान में उतारा है । ऐसा माना जा रहा कि मंगलवार को कांग्रेस सीईसी की बैठक में बाकी बचे हुए सभी 60 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है ।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ में होगा बदलाव? : टी एस सिंहदेव आज जाएंगे दिल्ली, दिल्ली में बड़े कांग्रेसी नेताओं से होगी मुलाकात, रात में दिल्ली से लौटेंगे CM बघेल, पढ़िये टी एस के नई दिल्ली दौरे को लेकर जरूरी ख़बर