ओ पी चौधरी और उनकी पत्नी अदिति चौधरी की शिकायत चुनाव आयोग से : कांग्रेस ने लगाया अदिति पर सरकारी कर्मचारी रहते प्रचार का आरोप, रेलवे विभाग में पदस्थ हैं अदिति चौधरी

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर विधानसभा चुनाव 2023

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/28 अक्टूबर 2023

कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी ओपी चौधरी और उनकी पत्नी की शिकायत चुनाव आयोग से की है। शिकायत में कहा गया कि छत्तीसगढ़ में हो रहे आसन्न विधानसभा चुनाव में रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-16 के बीजेपी प्रत्याशी ओ.पी चौधरी और उनकी पत्नी अदिति चौधरी के विरूद्ध जो कि रायगढ़ में अपने पति का चुनाव प्रचार कर रही है।

 

 

कांग्रेस ने अपने आरोप में कहा है कि अनुदेश क्रमांक-123 समस्त राज्यों और संघ राज्य क्षेत्रों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को संबोधित निर्वाचन आयोग का दिनांक 23.01.1998 का पत्र सं. 437/6/98-पीएलएन-111 विषय जिन अधिकारियों के पति-पत्नि राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय है उन अधिकारियों यात्राओं/अवकाश पर प्रतिबंध-चूंकि अदिति चौधरी जो कि रेलवे बिलासपुर क्षेत्र में नियमित कर्मचारी है इसके बाद भी अपने कार्य क्षेत्र को छोड़कर अपने पति के प्रचार में रायगढ़ आकर अपने पति का प्रचार कर रही है जो कि आदर्श आचार संहिता एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम का घोर उल्लघंन है।

कांग्रेस द्वारा जारी फोटो

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से निवेदन किया है कि रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-16 के बीजेपी के प्रत्याशी ओ.पी. चौधरी और उनकी पत्नी अदिति चौधरी के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता एवं निर्वाचन आयोग के आदेशों का खुला उल्लंघन किये जाने को लेकर समुचित कार्यवाही किया जाये और हमें उक्त कार्यवाही से अवगत कराने की कृपा की जाये।

 

Share
पढ़ें   पुलिस विभाग में तबादला : 11 ASP का हुआ तबादला, लोकेश देवांगन भेजे गए नारायणपुर से राजनांदगाँव, देखें पूरी लिस्ट