सीएम बघेल का Apple Iphone बंद, बोले- मेरा मोबाइल हैक हो सकता है, जांच के लिए भेजूंगा

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 2 नवंबर 2023

रायपुर : विपक्षी नेताओं के Apple Iphone पर जासूसी हैकिंग मैसेज आने के बाद से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच एक नए तरह की हैकिंग सामने आई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दावा है कि उनका Iphone कई घंटे से बंद है। उन्होंने चार्ज किया, फिर भी ऑन नहीं हो रहा है। उन्होंने गड़बड़ी की आशंका जताई है। बघेल ने मोबाइल को जांच के लिए भेजने की बात कही।

सीएम भूपेश बघेल ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा, ‘मैंने इस मोबाइल फोन के माध्यम से बातचीत की। फेसबुक और ट्विटर भी एक्सेस किया। उस वक्त इसमें 30-40% बैटरी चार्ज थी। फिर मैंने इसे चार्ज पर छोड़ दिया। जब मैं होटल छोड़ रहा था, तो मैंने इसे चालू करने की कोशिश की और पावर बैंक की मदद से इसे चार्ज करने की भी कोशिश की, लेकिन ऐसे सभी प्रयास विफल रहे। तब से फोन ऑन नहीं हुआ है। पत्रकारों ने बघेल से सवाल किया कि क्या उन्हें भी कुछ विपक्षी नेताओं की तरह कोई मेल मिला है? जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता, लेकिन यह बंद है। कुछ गड़बड़ है।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा समेत विपक्ष के 8 नेताओं ने केंद्र सरकार पर फोन हैकिंग का आरोप लगाया है। दरअसल, 31 अक्टूबर को महुआ मोइत्रा, कांग्रेस सांसद शशि थरूर, पवन खेड़ा, आप सांसद राघव चढ्ढा ने कहा कि उनके आईफोन पर अलर्ट मैसेज आया है कि सरकार उनके फोन और ईमेल को हैक करवाने की कोशिश कर रही है। राहुल गांधी ने भी कहा कि एपल की ओर से उनके ऑफिस को भी अलर्ट मिला है। भाजपा की सरकार और उसका फाइनेंशियल सिस्टम इस मामले से सीधे जुड़ा हुआ है।


अलर्ट- स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स आपके आईफोन को अटैक कर रहे हैं। अगर आपकी डिवाइस किसी स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर ने कॉम्प्रोमाइज कर ली है तो हो सकता है कि वे आपकी निजी जानकारी, आपकी बातचीत, यहां तक कि आपका कैमरा, मोइक्रोफोन भी रिमोट एक्सेस कर सकते हैं। हो सकता है कि ये फॉल्स अलार्म हो, लेकिन फिर भी इस वॉर्निंग को गंभीरता से लें।

 

 

Share
पढ़ें   वित्त मंत्री ओपी चौधरी के निर्देश पर पेन्शनर कल्याण निधि नियम के तहत पेन्शनर्स के इलाज हेतु 6 लाख 80 हजार रूपए स्वीकृत