चुनावी रंजिश को लेकर हत्या का प्रयास, एनएसयूआई प्रदेश सचिव निलंबित

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

बिलासपुर, 22 नवंबर 2023|चुनाव के दौरान एक ही पार्टी के दो गुटों के मध्य चल रही चुनावी टसल खूनी रंजिश में बदल गई जिसके चलते एक गुट ने अपनी कार से कुचलने का प्रयास किया जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये जिनमें से एक का इलाज अपोलो में चल रहा है। मामले की गंभीरता को समझते हुए पार्टी ने प्रदेश सचिव को निलंबित कर दिया है।

यह पूरा वाक्या रविवार का गोड़ पारा का बताया जा रहा है। जहां युवा कांग्रेस नेता सिद्धू नामदेव अपने कुछ दोस्तों के साथ गुटखा लेने मोहल्ले की दुकान में गया था। जहां पहले से ही एनएसयूआई कार्यकर्ता अभिजीत श्रीवास्तव भी मौजूद था। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच चुनाव के दौरान विवाद हुआ था जिसे लेकर अभिजीत श्रीवास्तव गाली गलौज करने लगा। सिद्धू और उसके साथियों ने जब ऐसा करने से मना किया तो अभिजीत श्रीवास्तव ने अपने पिता सुभाष और चचेरे भाई अमीन खान को बुला लिया। अमीन खान एनएसयूआई का प्रदेश महासचिव भी है। इन सब ने मिलकर सिद्धू नामदेव, मंजीत सोनी और उनके साथियों के साथ पहले मारपीट की और जब यह लोग अपनी स्कूटी में वहां से जाने लगे तो तेज रफ्तार से कार चलते हुए मनजीत सोनी और एक्टिवा सवार उसके साथी को टक्कर मार दी। इस वारदात में सिद्धू नामदेव और मनजीत सोनी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। फिलहाल मनजीत का अपोलो में इलाज चल रहा है ।
मामला दर्ज करने के बावजूद पुलिस अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

 

 

पढ़ें   कृषि विश्वविद्यालय द्वारा विकसित संजीवनी धान का फायदा अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेः राज्यपाल

इस दौरान कांग्रेस पार्टी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोप लगने के बाद एनएसयूआई के प्रदेश सचिव अमीन खान को निलंबित कर दिया। वहीं एनएसयूआई ने इसकी जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी भी बनाई है। एनएसयूआई के प्रभारी प्रदेश महामंत्री हेमंत पाल ने आदेश जारी किया है जिसमें प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे को सचिव अमीन श्रीवास्तव उर्फ़ अमीन खान के खिलाफ आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने की शिकायत मिलने के बाद जांच और कार्रवाई की बात कही है । रिपोर्ट आने तक अमीन खान को निलंबित कर दिया गया है।

*नाम को लेकर असमंजस*

पुलिस एफआईआर और एनएसयूआई की नोटिस में एनएसयूआई के प्रदेश सचिव अमीन खान को कभी अमीन खान और कभी अमीन श्रीवास्तव बताया जा रहा है, जिसे लेकर असमंजस की स्थिति है। दरअसल अमीन खान आरोपी अभिजीत श्रीवास्तव का चचेरा भाई है जिसने इस्लाम में धर्मांतरित होने के बाद अपना नाम अमीन खान रख लिया है। पुलिस ने इस मामले में अभिजीत श्रीवास्तव उसके पिता सुभाष श्रीवास्तव अमीन खान और अमन खान को आरोपी बनाया है। घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है।

Share