विस्फोट से पहले जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश की नाकाम, 4 सीरियल आईईडी बरामद

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

दंतेवाड़ा, 22 नवंबर 2023/ छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों की ओर से प्लांट किए गए आइईडी को बरामद कर निष्क्रिय किया गया। बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सलियों ने किरंदुल थाना अंतर्गत लोहा गांव के पास कुल 10 किलो के चार अलग-अलग कमांड आइईडी लगाया था। जवानों ने नक्सलियों की इस साजिश नाकाम कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार नक्सली उन्मूलन अभियान के तहत मंगलवार केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की एक पार्टी गश्त के लिए निकली थी। जवानों को धोबी घाट और ग्यारह सी माइनिग जाने वाले तिराहे के आगे लोहा गांव के पास एक वायर जमीन से उपर निकला दिखाई दिया।

इसके बाद जवान सतर्क हो गए और एसपी को इसकी जानकारी दी। मौके पर दंतेवाड़ा से बीडीएस दल को भेजा गया। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और बीडीएस की टीम ने मौके से पांच किलो के एक, दो किलो के दो और एक किलो का एक कमांड आइईडी बरामद किया, जिसे मौके पर ही सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय किया गया।

Share
पढ़ें   सरकार ने की अनदेखी तो ग्रामीणों ने थामा जिम्मा : खराब रोड को बनाने दिए आवेदन पर सरकार का नहीं गया ध्यान, तो रोड मे रोप दिये फलदार पौधे और लगा दिये धान