CM भूपेश बघेल हुए राजस्थान रवाना : कांग्रेस के चिंतन शिविर में होंगे शामिल, CM बोले : “2023 और 2024 के चुनावों के लिए बनेगी रणनीति”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 13 मई 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजस्थान में होने वाले चिंतन शिविर के लिए कल रवाना हो गए । रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत में दौरे को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा की आज दिल्ली जा रहा हूं दिल्ली में पूरे एआईसीसी के लोग राहुल गांधी के नेतृत्व में सब से बैठ के एक साथ जाएंगे रस्ते भर चर्चाएं होंगी। कल से चिंतन शिविर की शुरुआत होगी अलग-अलग विषयों में बांटा जाएगा सभी लोगों को अलग-अलग ग्रुपों में बांटा जाएगा। प्रमुख रूप से 6 विषय पर चर्चाएं होंगी।

 

 

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केरल और छत्तीसगढ़ मॉडलों पर चर्चा होगी 2023 में विधानसभा चुनाव 2024 में विधानसभा चुनाव की तैयारी मुख्य रूप से की जाएगी कैसे संगठन को मजबूत करते हुए यूथ, एनएसयूआई और महिला कांग्रेस की साथियों को जोड़ते हुए जिम्मेदारी दी जाएगी।

राष्ट्रद्रोह कानून पर कहां की 2019 के घोषणा पत्र में जब कांग्रेस ने रखा था तब भारतीय जनता पार्टी के लोग इसका विरोध कर रहे थे आज वही बात उच्चतम न्यायालय द्वारा कही गई भारतीय जनता पार्टी के लोग इस पर मौन क्यों हैं।

बागी विधायकों को बीजेपी में शामिल करने पर सीएम ने कहा कि मैं पहले ही कह रहा हूं कि बीजेपी के विधायकों की टिकट कटने वाली है नए लोगों को बीजेपी सामने लाएगी इसको ऐसे भी खबर दे दी गई है वह बात सबके सामने अब आ रहा है उनके पार्टी का आंतरिक मामला है किसको ले रहे हैं किसको नहीं ले रहे हैं उस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा?

पढ़ें   CG ब्रेकिंग : शराब घोटाले में EOW ने अनवर ढेबर को किया गिरफ्तार

सीएम ने बीजेपी पर तंज कसते कहा कि बीजेपी के लोगों को उनका समझ नहीं है गाय के नाम पर सिर्फ वोट मांग सकते हैं गोबर खाद के ऊपर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहे हैं उसके गुणवत्ता पर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहे हैं। हमारे पास लैब है उसमें टेस्ट करने के बाद ही उपयोग किया जा रहा है दूसरी बात किसान भी इसका का उपयोग कर रहे हैं। जो किसान वर्मी कंपोस्ट का उपयोग कर रहे हैं वह लोग खुद बता रहे हैं कि काफी अच्छा है। सूरजपुर जिले गया था तो किसान से मैंने मुलाकात की वो खुद बता रहे हैं कि मैंने वर्मी कंपोस्ट की उपयोग कर अच्छी फसल ले रहा हूं।

Share